Allahabad University का दीक्षा समारोह स्थगित, मशहूर गीतकार गुलजार को भी था आना

दीक्षा समारोह स्थगित कर दिया गया है। विश्विवद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर जया कपूर ने बताया कि समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की व्यस्तता के चलते समारोह स्थगित किया गया है। जल्द ही दीक्षा समारोह की नई तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:57 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:13 PM (IST)
Allahabad University का दीक्षा समारोह स्थगित, मशहूर गीतकार गुलजार को भी था आना
विश्वविद्यालय का 23 सितंबर को प्रस्तावित दीक्षा समारोह गुरुवार की देर शाम अचानक निरस्त कर दिया गया।

​​​​​प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय का 23 सितंबर को प्रस्तावित दीक्षा समारोह गुरुवार की देर शाम अचानक निरस्त कर दिया गया। यह जानकारी इवि की जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर जया कपूर ने दी। इस समारोह की तैयारी जोरों पर थी। इसमें नामचीन गीतकार गुलजार को भी आमंत्रित किया गया था और उन्होंने समारोह में शामिल होने की बात भी कही थी। ऐसे में छात्र-छात्राओं के साथ ही विश्वविद्यालय के शिक्षक औऱ कर्मचारी भी खासे उत्साहित थे लेकिन अब समारोह निरस्त होने से उनमें निराशा है।

पिछले साल भी कोरोना की वजह से रहा स्थगित

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह कोरोना महामारी फैलने की वजह से पिछले साल भी नहीं हुआ था। अब महामारी के काबू में आने की वजह से इस साल दीक्षा समारोह 23 सितंबर को आफलाइन मोड में प्रस्तावित था। इसमें सत्र 2018-19 और 2019-20 के मेधावियों को पदक और डिग्री दिया जाना था। इसके साथ ही दीक्षा समारोह में लफ्जों के बेताज बादशाह गीतकार गुलजार को डीलिट की मानद उपाधि देने का निर्णय लिया गया था। पहली दफा समारोह में मेघनाद साहा अवार्ड और द्रोणाचार्य अवार्ड भी देने का फैसला लिया गया था।

राज्यपाल की व्यस्तता की वजह से टला

दीक्षा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि इवि की चीफ रेक्टर यानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन प्रोफेसर डीपी सिंह को शामिल होना था। इसके अलावा कुलाधिपति के हैसियत से विश्वविद्यालय के कुलाधिपति आशीष चौहान को भी शामिल होना था। दीक्षा समारोह की तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकीं थीं। अब बस कुछ ही दिन रह गए थे। मगर अचानक यह समारोह निरस्त कर दिया गया। विश्विवद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर जया कपूर ने बताया कि समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की व्यस्तता के चलते समारोह स्थगित किया गया है। जल्द ही दीक्षा समारोह की नई तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी