Allahabad University News: नए शैक्षणिक सत्र में बीए में आज से प्रवेश, काउंसिलिंग का जानें समय

Allahabad University News इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 में रविवार से बीए में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को सुबह 930 से दोपहर 1230 बजे के बीच उपस्थित होने को कहा गया है। अपराह्न दो बजे से काउंसिलिंग के बाद प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी।

Brijesh SrivastavaSun, 28 Nov 2021 09:23 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए में कुल 4660 सीटों पर प्रवेश के लिए 100 तरह के विषय कांबिनेशन की सुविधा है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 में रविवार से बीए में प्रवेश के लिए खिड़की खुलेगी। बीए में कुल 4660 सीटों पर प्रवेश दिया जाना है। इस बार छात्र-छात्राओं को कुल 100 तरह के विषय कांबिनेशन चयन करने के मौके मिलेंगे। बीए प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर एआर सिद्दीकी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग के 210 अथवा अधिक और एसटी के उन सभी छात्र-छात्राओं को चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था। अभ्यर्थियों को सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे के बीच उपस्थित होने को कहा गया है। अपराह्न दो बजे से काउंसिलिंग के बाद प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी।

बीकाम : आज का कट आफ

प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर आरके सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक ईडब्ल्यूएस वर्ग में 158 अथवा अधिक, ओबीसी में 157 अथवा अधिक, एससी में 126 अथवा अधिक और एसटी में 68 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

बीएससी बायो : पहली दिसंबर का कट आफ

प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 178 अथवा अधिक, ईडब्ल्यूएस में 170 अथवा अधिक, ओबीसी में 155 अथवा अधिक, एससी में 133 अथवा अधिक और एसटी में 66 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

बीएससी गणित : 02-03 दिसंबर का कट आफ

प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक दो दिसंबर को ओबीसी में 160 अथवा अधिक और तीन दिसंबर को एससी में 136 अथवा अधिक और एसटी में 94 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

बीएससी गणित में 117 और बीकाम में 98 दाखिले

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक शनिवार को बीएससी गणित में कुल 117 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग के बाद प्रवेश लिया। यह सभी सामान्य श्रेणी से हैं। इसके अलावा बीकाम में कुल 98 ने दाखिला लिया। इसमें 78 ओबीसी, 18 एससी और दो अभ्यर्थी एसटी वर्ग के थे।

आर्य कन्या पीजी कालेज में कल से प्रवेश

आर्य कन्या पीजी कालेज की प्राचार्या डाक्टर रमा सिंह ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए यूजीएटी प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्राएं 29 नवंबर को महाविद्यालय में सुबह 11:30 से अपराह्न दो बजे के बीच संपर्क करें। बीकाम प्रथम वर्ष यूजीएटी प्रवेश परीक्षा में सामान्य श्रेणी में 80 अथवा अधिक, ओबीसी में 50 अथवा अधिक और एससी-एसटी वर्ग की सभी छात्राओं को बुलाया गया है।

राजर्षि टंडन में प्रवेश शुरू

राजर्शी टंडन महिला महाविद्यालय में सत्र 2021-22 के लिए बीए एवं बीकाम में प्रवेश के लिए दाखिले की खिड़की खुल गई है। प्राचार्या प्रो. रंजना त्रिपाठी ने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित छात्राएं महाविद्यालय के कार्यालय से कार्य दिवसों पर सबह 10 से अपराह्न तीन बजे तक प्रवेश फार्म प्राप्त कर सकती हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.