Allahabad University: विश्वविद्यालय के संघटक एसएस खन्‍ना डिग्री कॉलेज की NAAC टीम ले रही 'परीक्षा'

Allahabad University एसएस खन्‍ना महाविद्यालय की प्राचार्या ने बताया कि दिल्ली से तीन सदस्यीय टीम बुधवार को भी दौरा करेगी। इसके बाद परिणाम जारी किया जाएगा। पहले दिन टीम ने पठन-पाठन और विकास के बारे में जानकारी जुटाई। इसके अलावा टीम ने सभी संकायों के विभागों का दौरा किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:10 AM (IST)
Allahabad University: विश्वविद्यालय के संघटक एसएस खन्‍ना डिग्री कॉलेज की NAAC टीम ले रही 'परीक्षा'
एसएस खन्‍ना डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद की टीम निरीक्षण को पहुंची है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के संघटक सदनलाल सांवलदास खन्ना महिला महाविद्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) ने दो पालियों में 'परीक्षा' ली। मंगलवार को टीम देर शाम तक महाविद्यालय परिसर में डटी रही। यह 'परीक्षा' बुधवार को भी ली जाएगी। इसके बाद परिणाम जारी किया जाएगा। 

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. लालिमा सिंह ने बताया कि दिल्ली से तीन सदस्यीय टीम सुबह पहुंची। वह बुधवार को भी दौरा करेगी। इसके बाद परिणाम जारी किया जाएगा। पहले दिन टीम ने पठन-पाठन और विकास के बारे में जानकारी जुटाई। इसके अलावा टीम ने सभी संकायों के विभागों का दौरा किया। टीम ने इंटरनल क्वालिटी एस्योरेंश सेल (आइक्यूएसी) का भी दौरा किया। इसके अलावा पुरा छात्रों से बातचीत की। साथ ही टीम ने अभिभावकों से भी संवाद किया। टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी लुत्फ उठाया। निरीक्षण देर शाम तक होता रहा। 

अब बुधवार को फिर से टीम बाकी जगहों पर पहुंचकर हकीकत खंगालेगी। इसके पहले टीम सितंबर 2019 में पहुंची थी। उस वक्त कॉलेज को 3.46 सीजीपीए के साथ 'ए' ग्रेड प्रदान किया गया था। साथ ही इविवि के संघटक कॉलेज को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की परामर्श योजना के तहत मेंटॉर शिक्षण संस्था के रूप में चुना गया था। एसएस खन्ना को मेंटॉर योजना के तहत चुना जाना विवि एवं शहर के लिए बड़ी उपलब्धि थी। उत्तर प्रदेश में मेंटॉर संस्था के रूप में केवल तीन संस्थाओं का चयन हुआ है। प्रयागराज से चयनित होने वाली एक मात्र संस्था एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय है।

chat bot
आपका साथी