Allahabad University: विश्‍वविद्यालय के छात्र-छात्राएं हास्‍टल के लिए इच्‍छुक हैं तो ऐसे करें आवेदन

Allahabad University विश्‍वविद्यालय के हास्टल में प्रवेश के लिए वे अपात्र होंगे जिनका निवास विश्वविद्यालय से 25 किलोमीटर के दायरे के भीतर है। इसके साथ ही आवेदन केवल इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस के विद्यार्थी ही कर सकते हैं किसी भी संघटक कालेज के विद्यार्थी आवदेन नहीं कर सकते।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:26 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:26 AM (IST)
Allahabad University: विश्‍वविद्यालय के छात्र-छात्राएं हास्‍टल के लिए इच्‍छुक हैं तो ऐसे करें आवेदन
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय ने हास्‍टलों में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं से आवेदन मांगे हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्र, छात्राओं को हास्टल में प्रवेश देने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अब तक 780 छात्र, छात्राओं ने हास्टल के लिए आवेदन किया है। अभी हास्टल में प्रवेश के लिए केवल परास्नातक के विद्यार्थियों के आवेदन ही मांगे गए हैं। विश्वविद्यालय की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार परास्नातक विषयों में प्रवेश प्राप्त कर चुके सत्र 2020-21 के छात्र और छात्राएं, जिनकी कक्षाएं 1 अक्टूबर से प्रारंभ हो चुकी हैं वे ही आवेदन कर सकते हैं।

जानें, कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे आपको पहले आपको इलाहाबाद विश्वविद्यालय की आधिकरिक वेबसाइट https://allduniv.ac.in से हॉस्टल आवेदन फार्म डाउनलोड करना होगा। फार्म डाउनलोड करने के पश्चात उसे भरकर कुछ डाक्यूमेंट्स को संलग्न कर डीएसडब्‍ल्‍यू आफिस में जमा करना होगा।

हास्‍टल के लिए आवेदन में इन डाक्यूमेंट्स की होगी आवश्कता

- आवदेन फार्म (भरने के पश्चात)

- परास्नातक प्रवेश परीक्षा 2020-21 स्कोरकार्ड

- फीस रसीद (सत्र 2020-21)

- आधार कार्ड

- परिचय पत्र

- जाति प्रमाणपत्र

- अन्य आरक्षण श्रेणी प्रमाणपत्र।

ये छात्र-छात्राएं नहीं कर सकते आवेदन

हास्टल में प्रवेश के लिए वे छात्र या छात्राएं अपात्र होंगे, अर्थात वह आवेदन नहीं कर सकते, जिनका निवास विश्वविद्यालय से 25 किलोमीटर के दायरे के भीतर है। इसके साथ ही आवेदन केवल इलाहाबाद विश्वविद्यालय मेन कैंपस के विद्यार्थी ही कर सकते हैं किसी भी संघटक कालेज के विद्यार्थी आवदेन नहीं कर सकते।

इस बात का भी रखें ध्यान

ध्यान रखें कि जो भी दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ संलग्न कर रहे हैं, वे सभी मौजूद हों, जिससे छात्र और छात्राओं को कोई समस्या न हो। यह ध्यान दें कि जमा करने के लिए सभी डाक्यूमेंट्स की छायाप्रति आपके पास हो। कोई भी अपूर्ण या अमान्य जानकारी देने पर आपका आवेदन निरस्त भी किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी