Allahabad University: छात्रसंघ बहाली को विश्‍वविद्यालय में आज जुटेंगे पूर्व पदाधिकारी, हंगामे के आसार

Allahabad University विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों के आज इकट्ठा होने की जानकारी पर इविवि प्रशासन ने पुलिस प्रशासन को सूचित किया है। छात्रों के जुटने के मद्देनजर छात्रसंघ भवन पर सुबह से फोर्स भी तैनात कर दी गई ताकि किसी तरह से हंगामा न हो सके।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 08:13 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:13 AM (IST)
Allahabad University: छात्रसंघ बहाली को विश्‍वविद्यालय में आज जुटेंगे पूर्व पदाधिकारी, हंगामे के आसार
छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी इकट्ठा होंगे। इविवि प्रशासन ने भी पुलिस तैनात की है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में छात्रसंघ चुनाव बहाल किए जाने की मांग को लेकर बुधवार को अनशन के एक वर्ष पूरे हो रहा है। इस लिहाज से संयुक्त संघर्ष समिति के छात्रनेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में छात्रसंघ बहाली के आंदोलन को धार देने के लिए सभी संगठनों के अलावा पूर्व पदाधिकारियों को बुलाया गया है। सभी ने सहमति भी दे दी है। आज आंदोलन के अगले कदम को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

हंगामे के भी जताए जा रहे आसार

छात्रसंघ भवन पर सुबह 11 बजे छात्रों और पूर्व पदाधिकारी जुटने लगेंगे। आसार जताए जा रहे हैं कि छात्र हंगामा भी कर सकते हैं। छात्र इस बात से नाराज हैं कि इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय प्रशासन एक वर्ष में एक भी बार छात्रों से मिलने अनशनस्थल पर नहीं पहुंचा। इसके अलावा जब छात्रों ने कुलपति से मिलने का समय मांगा तो यह कहकर मना कर दिया गया कि विश्वविद्यालय कोई राजनीति का अड्डा नहीं है।

एमएलसी अरविंद शर्मा के सम्‍मान पर विरोध

छात्रों का कहना है यदि इविवि प्रशासन छात्र राजनीति पर पाबंदी लगाना चाहता है तो किसी दल विशेष को परिसर में प्रवेश क्यों दिया जाता है। अनशनकारियों ने पिछले दिनों परिसर में एमएलसी अरविंद शर्मा के सम्मान समारोह पर भी आपत्ति जताई है। आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी खुद यहां राजनीति कर रहे हैं।

इविवि प्रशासन ने भी बनाई रणनीति

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों के आज इकट्ठा होने की जानकारी इविवि प्रशासन को भी हो गई है। इसके लिए मंगलवार की देर शाम प्रशासनिक अफसरों ने बैठक भी बुलाई। इसके बाद जानकारी पुलिस प्रशासन को दी गई। छात्रों के जुटने के मद्देनजर छात्रसंघ भवन पर सुबह से फोर्स भी तैनात कर दी गई ताकि किसी तरह से हंगामा न हो सके।

chat bot
आपका साथी