Allahabad University कार्य परिषद की आपात बैठक आज होगी, जानिए किन मसलों पर होगा फैसला

इलाहााबद विश्वविद्यालय के पांच विभागों में कार्यरत कई शिक्षकों के लिए आज यानी मंगलवार का दिन मंगल साबित होगा। ऐसा इसलिए कि उन्हें दीपावली से पहले प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। इन शिक्षकों को करियर एडवांसमेंट स्कीम (कैश) के तहत पदोन्नति दी जानी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:56 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:56 AM (IST)
Allahabad University कार्य परिषद की आपात बैठक आज होगी, जानिए किन मसलों पर होगा फैसला
इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने आज आपात बैठक बुलाई है। इसमें महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने कार्य परिषद की आपात बैठक बुलाई है। वर्चुअल मोड में होने वाली यह बैठक आज मंगलवार को सुबह 11 बजे से शुरू होगी। इस बैठक में महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। यहां एक बात और स्‍पष्‍ट है कि कार्य परिषद की आज होने वलाी बैठक में केवल दो मसलों पर निर्णय लिया जाएगा। आप भी जानिए कि आखिर वह दो फैसले कौन से हैं।

पांच विभागों के शिक्षकों को मिलेगा प्रमोशन

विश्वविद्यालय के पांच विभागों में कार्यरत कई शिक्षकों के लिए आज यानी मंगलवार का दिन मंगल साबित होगा। ऐसा इसलिए कि उन्हें दीपावली से पहले प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। इन शिक्षकों को करियर एडवांसमेंट स्कीम (कैश) के तहत पदोन्नति दी जानी है। इसके लिए 21 अक्टूबर को सेलेक्शन कमेटी बुलाई गई थी। कमेटी ने अपना प्रस्ताव तैयार कर बंद लिफाफे में कुलपति को भेज दिया था। अब यह लिफाफा मंगलवार को होने वाली कार्य परिषद की बैठक में खोला जाएगा। पदोन्नति पाने वाले शिक्षकों के लिए यह दीपावली का उपहार भी माना जा रहा है।

नए परीक्षा नियंत्रक की होगी ताजपोशी

इसके अलावा नए परीक्षा नियंत्रक के नाम पर भी कार्य परिषद अंतिम मुहर लगाएगी। परीक्षा नियंत्रक पद के लिए सात जून को विज्ञापन जारी किया गया था। आनलाइन आवेदन की तिथि छह जुलाई तय की गई थी। आवेदकों की संख्या कम होने पर बाद में आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 13 जुलाई कर दी गई। 10 अगस्त को इंटरव्यू की तैयारी थी। हालांकि, चयन समिति में राष्ट्रपति नामित सदस्य नहीं होने से साक्षात्कार स्थगित कर दिया गया था। फिर नए परीक्षा नियंत्रक के लिए 20 अक्टूबर को सेलेक्शन कमेटी ने साक्षात्कार लिया था।

बाहरी हो सकता है नया परीक्षा नियंत्रक

विश्वविद्यालय का नया परीक्षा नियंत्रक इस बार बाहरी हो सकता है। कयास तो ऐसे ही लगाए जा रहे हैं। फिलहाल, इस पद के लिए विश्वविद्यालय के तमाम शिक्षकों ने भी दावेदारी ठोकी थी। अब परिषद की बैठक के बाद नए परीक्षा नियंत्रक का नाम सार्वजनिक होगा।

chat bot
आपका साथी