Allahabad University Admission News: आज बीएससी मैथ और बीकाम में दाखिला ले सकेंगे अभ्‍यर्थी

Allahabad University Admission News बीएससी मैथ प्रवेश के कोआर्डिनेटर प्रोफेसर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एससी वर्ग में 136 अथवा अधिक और एसटी में 94 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। बीकाम में भी आज अभ्‍यर्थी प्रवेश ले सकेंगे।

Brijesh SrivastavaFri, 03 Dec 2021 10:04 AM (IST)
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में नए सत्र में प्रवेश के तहत आज बीएससी गणित और बीकाम में प्रवेश होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के तहत शुक्रवार को बीएससी मैथ और बीकाम में प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए शहर में चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन पर सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे पहुंचना होगा। काउंसिलिंग और दाखिले की प्रक्रिया अपराह्न दो बजे से शुरू होगी। यह जानकारी प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आइआर सिद्दीकी ने दी।

बीएससी मैथ प्रवेश कोआर्डिनेटर की सूचना

बीएससी मैथ प्रवेश के कोआर्डिनेटर प्रोफेसर केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक एससी वर्ग में 136 अथवा अधिक और एसटी में 94 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। बीकाम प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रोफेसर आरके सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक सभी वर्ग में 168 अथवा अधिक, ओबीसी में 150 अथवा अधिक, एससी में 124 अथवा अधिक और एसटी के उन सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है, जो प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए हों।

बीएससी का नया कट आफ जारी

प्रवेश प्रकोष्ठ की ओर से बीएससी के सभी पाठ्यक्रमों के लिए नया कटआफ जारी किया गया। प्रवेश को-आर्डिनेटर प्रो. केएन उत्तम की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक चार दिसंबर को बीएससी मैथ में सभी वर्ग में 166 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्‍यर्थी शामिल होंगे। पांच दिसंबर को ईडब्ल्यूएस के 155 अथवा अधिक अंक पाने वालों को बुलाया गया है। पांच दिसंबर को ही बीएससी बायो में एसटी वर्ग में 58 अथवा अधिक और बीएससी होम साइंस में ईडब्ल्यूएस में 102 अथवा अधिक और ओबीसी वर्ग में 55 अथवा अधिक अंक पाने वालों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

बीएएलएलबी में 50, बीएससी मैथ में 150 दाखिले

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में गुरुवार को बीएलएलबी में 50 अभ्यिर्थियों ने दाखिला लिया। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक ओबीसी वर्ग में 30, ईडब्ल्यूएस में 11, एससी में आठ और एसटी वर्ग में सिर्फ एक अभ्यर्थी ने दाखिला लिया। इसके अलावा बीएससी मैथ में ओबीसी वर्ग के कुल 150 ने प्रवेश लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.