Prayagraj Weather News Update: बैशाख में सावन जैसी फुहार ने दी राहत, जानें कल तक के मौसम का हाल

Prayagraj Weather News Update मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आसमान में दिन भर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं कल यानी 20 मई को भी आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। इलाहाबाद के मौसम विज्ञानी ने इसकी वजह टाक्टे को बताया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 11:17 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 11:17 AM (IST)
Prayagraj Weather News Update: बैशाख में सावन जैसी फुहार ने दी राहत, जानें कल तक के मौसम का हाल
लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश से प्रयागराज का तापमान कम हो गया है और मौसम खुशनुमा हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। बैशाख में सावन जैसी फुहार...। जी हां, पिछले दो दिनों से प्रयागराज में यही तो नजर आ रहा है। तीसरे दिन बुधवार की सुबह तक तो यही हाल है। लगता ही नहीं कि मई जो कि तपती गर्मी के लिए जाना जाता है, उस महीने में रुक-रुककर बारिश हो रही है। सोमवार से शुरू हुई बारिश बुधवार को अभी तक जारी रही। इसके चलते पारा लुढ़क गया। मौसम खुशनुमा होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने आज और कल का पूर्वानुमान जारी किया है। 

अगले सप्‍ताह बंगाल की खाड़ी से चक्रवात आने की उम्‍मीद

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार रात आठ बजे तक 10.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी। संभावना यह भी जताई जा रही है कि अगले हफ्ते बंगाल की खाड़ी से भी चक्रवात आ सकता है। गुरुवार तक बारिश होने की भी उम्मीद है। सोमवार को जहां तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस था। वहीं, मंगलवार को घटकर 30.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से 10 डिग्री कम है। जबकि न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री से बढ़कर 24.0 डिग्री पहुंच गया। 

मौसम विज्ञानी बोले- टाक्‍टे की वजह से बदला है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आसमान में दिन भर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं कल यानी 20 मई को भी आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में भूगोल विभाग के प्रो. एचएन मिश्रा ने बताया कि टाक्टे की वजह से मौसम ठंडा रहेगा। बूंदाबांदी भी हो सकती है। पश्चिमी तटवर्ती क्षेत्र में तूफान होने की वजह से उत्तर भारत में इसका प्रभाव कम रहेगा। बताया कि अगले हफ्ते बंगाल की खाड़ी से चक्रवात उठने की संभावना है, जो उत्तर भारत को प्रभावित करेगा। इस बार मानसून जल्दी आने की संभावना है। 

chat bot
आपका साथी