Prayagraj Weather News Update: आसमान पर छाए हैं घने बादल, चार दिनों तक बारिश के हैं आसार

Prayagraj Weather News Update मानसून अब दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं की गति के साथ प्रभावी होने लगा है। मौसम विज्ञानी ने प्रयागराज में अगले कुछ दिनों तक तेज बरसात के आसार जताए हैं। हालांकि आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और गुरुवार को दिन और रात भर रुक-रुककर बारिश हुई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:20 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:20 AM (IST)
Prayagraj Weather News Update: आसमान पर छाए हैं घने बादल, चार दिनों तक बारिश के हैं आसार
बारिश तो आज रुकी हुई है लेकिन आसमान पर घने और काले बादल छाए हैं। अभी बारिश की संभावना है।

प्रयागराज, जेएनएन। गुरुवार की रात भर रुक-रुककर बारिश होती रही। कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। उमस भरी गर्मी से भी राहत मिली है। शुक्रवार की सुबह बारिश का क्रम टूटा है लेकिन आसमान पर घने बादल भी छाए हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

बारिश ने मौसम को खुशनुमा कर दिया है

मानसूनी बादल गुरुवार को दिन भर बरसते रहे। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश रुक-रुककर होती रही। मौसम विभाग के अनुसार शाम 5:30 बजे तक 9.1 मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी। उसके बाद भी बारिश का क्रम टूटा नहीं। दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं की गति के साथ मानसून प्रभावी होने लगा है। इन्हीं हवाओं के दबाव के कारण आसमान में बादल छाए हैं। बारिश का क्रम रात तक बना रहा। इससे बुधवार की तुलना में अधिकतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस गिर गया। न्यूनतम तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। दिन के तापमान में लगभग पांच डिग्री की कमी होने से लोगों को गर्मी एवं उमस से राहत हुई।

मौसम विज्ञानी ने अभी बारिश की संभावना जताई है

मौसम विज्ञानी प्रो. एचएन मिश्रा के मुताबिक यह मानसूनी बारिश है, जो प्रभावी होने लगा है। चार दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और बारिश के आसार हैं।

नाले-नालियां उफान पर और बिजली संकट भी गहराया

बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव भी हो गया है। इससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं बारिश से बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही। कई जगह जंपर और फ्यूज उड़े। इससे बिजली आपूर्ति भी प्रभावित है।

chat bot
आपका साथी