Prayagraj Weather News: छाए हैं घने बादल, अगले तीन दिनाें तक प्रयागराज में बारिश के आसार

Prayagraj Weather News मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान अधिकतम 33.4 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम था। बादल छाए हैं बारिश के आसार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 11:19 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 11:19 AM (IST)
Prayagraj Weather News: छाए हैं घने बादल, अगले तीन दिनाें तक प्रयागराज में बारिश के आसार
मौसम विज्ञानी ने प्रयागरजा में अगले कुछ दिनों तक बारिश के आसार जताए हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में आज सुबह से बारिश नहीं हुई है लेकिन आसमान पर बादल छाए हुए हैं। हालांकि शुक्रवार की रात में रुक-रुककर कई बार बारिश से मौसम में उमस का वर्चस्‍व काफी कम हो गया है। मौसम विभाग ने प्रयागराज में अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

प्रयागराज का जानें मौसम का हाल

शुक्रवार की सुबह बादल छाए थे लेकिन दोपहर में छट गए। सूर्य की धूप से बढ़ी उमस में लोग परेशान रहे। देर शाम करीब 15 मिनट की हल्की बारिश हुई तो गर्मी और उमस से राहत मिली। वहीं रात भर रुक-रुककर हल्‍की बारिश होती रही। शनिवार की सुबह बादल तो छाए हैं लेकिन बारिश बंद है।

आज का अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान अधिकतम 33.4 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं शुक्रवार को भी अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था। जबकि कल का न्यूनतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से दो कम रहा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक प्रयागराज समेत पूर्वी यूपी में चक्रवाती हवा का क्षेत्र बनने से हल्की बारिश की संभावना है। जम्मू के ऊपर बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते भी बारिश के आसार हैं। गणितीय माडल पर किए गए अध्ययन के मुताबिक शनिवार को भी पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 27 जून को कहीं बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। 26 से 27 जून तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम विज्ञानी ने कहा

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में भूगोल विभाग के प्रो. एचएन मिश्रा ने भी प्रयागराज के मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। उन्‍होंने कहा कि फिलहाल अगले कुछ दिनों तक जनपद में बूंदाबांदी और बारिश का क्रम जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी