Prayagraj Weather News: आसमान में छाए हैं बादल लेकिन उमस बरकरार, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

Prayagraj Weather News मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून तक निम्न वायुदाब क्षेत्र की वजह से बारिश होगी। इसके बाद दो दिन की बारिश जम्मू में बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते होगी। गणितीय माडल पर अध्ययन के आधार पर आज भी हल्की बारिश के आसार हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:41 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:41 PM (IST)
Prayagraj Weather News: आसमान में छाए हैं बादल लेकिन उमस बरकरार, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
आसमान में छाए बादलों से बारिश की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम ने आज सुबह से फिर करवट ली है। दिन भर सूर्य और बादलों में लुकाछिपी का खेल चलता रहा। हालांकि बादलों का वर्चस्‍व अधिक रहा। सुबह से बारिश नहीं हुई है लेकिन आसमान में बादलों के छाए रहने से इसकी संभावना भी है। मौसम विभाग ने भी एक, दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है।

आसमान पर बादल तो हैं पर उमस भी है

आज सुबह से मौसम का मिजाज बदलता रहा है। कभी उमस होती तो कभी बादल उमड़ते-घुमड़ते रहे। हालांकि उमस और गर्मी बढ़ी है। यही हाल सोमवार की दोपहर में भी था। बादलों की आवाजाही के बीच पारा भी तीन डिग्री सेल्सियस चढ़ गया था। कल शाम से आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक, दो दिन में निम्न वायु के कारण बारिश होने की संभावना है।

23 जून को बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून तक निम्न वायुदाब क्षेत्र की वजह से बारिश होगी। इसके बाद दो दिन की बारिश जम्मू में बनने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते होगी। गणितीय माडल पर अध्ययन के आधार पर आज भी हल्की बारिश के आसार हैं। 23 जून को बूंदाबांदी और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। 24 से 25 जून तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है।

आज के अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान

मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं सोमवार को भी अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से तीन कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो कम है।

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर बोले

इलाहाबाद विश्‍वविद्याल के भूगोल विभाग के प्रो. एचएन मिश्रा ने बताया कि दो-तीन दिन और मानसूनी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही मानसून पश्चिमी यूपी की ओर बढ़ रहा है।

chat bot
आपका साथी