Prayagraj Weather Forecast : फिर उमस भरी गर्मी का सितम शुरू, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Prayagraj Weather Forecast पिछले दिनों की बारिश ने शहर के लोगों को राहत दी थी। वहीं रविवार की सुबह आसमान से बादल गायब हैं। सूर्य की किरणें परेशान कर रही हैं। उमस भरी गर्मी का वर्चस्‍व फिर बढ़ने लगा है। आज दिन भर राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:42 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:42 AM (IST)
Prayagraj Weather Forecast : फिर उमस भरी गर्मी का सितम शुरू, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
प्रयागराज में आसमान से बादल नहीं हैं और सूर्य चमक रहा है। उमस और गर्मी भी बढ़ गई हे।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज का मौसम एक बार फिर बदल गया है। पिछले दिनों की बारिश के बाद मौसम तल्‍ख होने लगा है। रविवार की सुबह आसमान से बादल गायब हैं। हां कभी-कभी सूर्य के सामने हल्‍के बादल आ तो जाते हैं लेकिन गर्मी नहीं रोक पा रहे हैं। खिलकर धूप खिली है। उमस भरी गर्मी का वर्चस्‍व एक बार फिर बढ़ गया है। आज दिन भर गर्मी से शहरवासियों को राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है।

पिछले दिनों की बारिश से मिली थी राहत

शुक्रवार तक जिले के आसमान पर घने और काले बादलों का वर्चस्‍व था। लगातार दो दिन तक कभी झमाझम तो कभी रिमझिम बारिश हुई। इससे बढ़ते तापमान ठिठक गया था। आलम यह हो गया था कि पंखे की हवा भी रात में सिहरन उत्‍पन्‍न कर रही थी। लोगों ने अनुमान भी लगाया कि अब ठंड की शुरूआत हो गई है। वहीं रविवार से मौसम ने फिर करवट ली। आसमान से कल ही बादलों की विदाई होने लगी थी। वहीं रविवार की सुबह से तो आसमान एकदम साफ हो गया। ऐसे में सूर्य की किरणें एक बार फिर तल्‍ख हो गईं। सूर्य की किरणों के सीधा धरती पर पड़ने के कारण गर्मी और उमस भी बढ़ गई है।

खेतों में बारिश ने राहत दी तो फिर किसान परेशान

पिछले दो-तीन दिन झमाझम बारिश होने के कारण किसान खुश हो गए थे। खेतों में सूख रही धान की फसल के लिए बारिश किसी अमृत से कम नहीं थी। हालांकि अब आसमान से बादलों के चले जाने से उनके माथे पर फिर चिंता दिखने लगी है। उन्‍हें उम्‍मीद थी कि कुछ और दिन बारिश होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। किसानों का कहना है कि खेतों में लगी धान की फसल के लिए अभी और बारिश के पानी की जरूरत है।

बिजली समस्‍या का नहीं हो रहा समाधान

शहर के लोगों की परेशानी नहीं कम हो रही है। बारिश में भी लोकल फाल्‍ट की समस्‍या उन्‍हें झेलनी पड़ रही थी। अब मौसम गर्म होने पर भी बिजली कटौती जारी है। इससे लोग परेशान हैं। शहर के तमाम इलाकों में इन दिनों बिजली फाल्‍ट की समस्‍या बरकरार है। इससे पेयजल की भी समस्‍या उत्‍पन्‍न हो गई है।

chat bot
आपका साथी