बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जमानत देने से किया इन्कार, कहा- आरोप गंभीर

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बाहुबली भदोही के विधायक विजय मिश्रा को जमानत पर रिहा करने से इन्कार कर दिया है। कोर्ट ने आरोपों की गंभीरता व अपराधों में संलिप्तता को देखते हुए जमानत अर्जी खारिज कर दी है। यह आदेश न्यायमूर्ति ओम प्रकाश ने दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:23 PM (IST)
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जमानत देने से किया इन्कार, कहा- आरोप गंभीर
इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बाहुबली भदोही के विधायक विजय मिश्र को जमानत पर रिहा करने से इन्कार कर दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बाहुबली भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से विधायक विजय मिश्रा को जमानत पर रिहा करने से इन्कार कर दिया है। इनके खिलाफ रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने भदोही के गोपीगंज थाने में मकान पर कब्जा करने, जान से मारने की धमकी देने, अपने बेटे के नाम वसीयत करने का दबाव डालने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई है। इस समय विधायक विजय मिश्रा आगरा जेल में बंद है। कोर्ट ने आरोपों की गंभीरता व अपराधों में संलिप्तता को देखते हुए जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

याची अधिवक्ता का कहना था कि वह सम्मानित व्यक्ति है। अधिकांश केस में बरी हो चुका है या वापस ले लिए गए हैं। जो केस बचे हैं उसे राजनीतिक द्वेष के कारण दर्ज कराया गया है। प्रश्नगत मामले में आरोप निराधार है। कोई वसीयत नहीं की गई है। मुकदमों का विचारण चल रहा है जिसमें वह सहयोग कर रहा है। बरी केस में केवल एक के खिलाफ अपील लंबित है। वहीं, सरकार की तरफ से कहा गया कि याची की दबंगई के चलते कोई एफआइआर दर्ज कराने की हिम्मत नहीं करता। इस पर हत्या, दुष्कर्म जैसे जघन्य आरोपों के केस दर्ज हैं। गवाह डर के मारे नहीं मिलते। अगर जमानत दी गई तो गवाहों पर दबाव डालेगा।

77 मुकदमे हैं विधायक के खिलाफ दर्ज : पुलिस रिकार्ड में विजय मिश्रा के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, शस्त्र अधिनियम, गैंगस्टर, गुंडा, अपहरण, खनिज अधिनियम समेत कुल 77 मुकदमे हैं। इसमें प्रयागराज के जार्जटाउन, हंडिया, उतरांव, सरायममरेज, फूलपुर, कोतवाली, सिविल लाइंस, वाराणसी के भेलूपुर, भदोही, गोपीगंज, औराई, कोईरौना, ज्ञानपुर, मीरजापुर के कोतवाली देहात, विंध्याचल और मेरठ व शिवपुर हावड़ा में मुकदमे हैं। कई मुकदमों में विजय मिश्रा दोषमुक्त हो चुके हैं तो कुछ में फाइनल रिपोर्ट लग गई। कई मुकदमों की विवेचना अभी भी चल रही है और कोर्ट में भी कुछ केस ट्रायल पर हैं।

chat bot
आपका साथी