इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों ने की मदद के लिए सीएम से गुहार, आर्थिक सहायता और इलाज के प्रबंध की मांग

वकीलों ने मुख्यमंत्री से आर्थिक व चिकित्सकीय मदद देने की दिशा में शीघ्र कदम उठाने की मांग की है।

कोर्ट का काम ठीक से न चलने से वकीलों की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। कोरोना संक्रमित वकीलों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। अकेले हाई कोर्ट के करीब सौ वकीलों की मृत्यु हो चुकी है। पीडि़तों की संख्या सैकड़ों में है। उन्हें उचित इलाज नहीं मिल रहा है।

Ankur TripathiSun, 09 May 2021 08:37 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण काल में अदालत की कार्रवाई धीमी है। इलाहाबाद हाई कोर्ट व अधीनस्थ न्यायालयों में सिर्फ जरूरी मामलों की सुनवाई हो रही है। कोर्ट का काम ठीक से न चलने से वकीलों की आर्थिक स्थिति खराब होने लगी है। इधर, कोरोना संक्रमित वकीलों की संख्या निरंतर बढ़ रही है।  अकेले हाई कोर्ट के करीब सौ वकीलों की मृत्यु हो चुकी है। पीडि़तों की संख्या सैकड़ों में है। लेकिन, उन्हें उचित इलाज नहीं मिल रहा है। इसके मद्देनजर वकीलों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आर्थिक व चिकित्सकीय मदद देने की दिशा में शीघ्र कदम उठाने की मांग की है। 

कम से कम पांच हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएं

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राधाकांत ओझा का कहना है कि कोरोना महामारी में वकील ज्यादा प्रभावित हैं। नए व बुजुर्ग वकीलों की दशा खराब है। हाई कोर्ट, राज्य सरकार, यूपी बार काउंसिल व हाई कोर्ट बार एसोसिएशन मिलकर वकीलों को आर्थिक मदद मुहैया कराने की दिशा में शीघ्र उचित कार्रवाई करें। यूपी बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने कहना है कि वकीलों को कम से कम पांच हजार रुपये प्रति माह आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। इसके लिए काउंसिल के पदाधिकारी महाधिवक्ता से वार्ता करके उचित कार्रवाई कराएं। हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एसके गर्ग व आदर्श अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष शरद चंद्र मिश्र ने कहा कि सीएम जैसे हर वर्ग के लोगों की चिंता कर रहे हैं। उसी प्रकार जरूरतमंद वकील की मदद करें। वकील किसी संगठन के सदस्य हैं अथवा नहीं? यह न देखा जाय।

जरूरतमंद वकीलों के खाते में डाली जा रही रकम

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्रनाथ सिंह ने भी सरकार से वकीलों के हित में फंड जारी करने की वकालत किया है। कहा कि मौजूदा समय वकीलों को आर्थिक मदद की ज्यादा जरूरत है। बताया कि एसोसिएशन अस्पताल में भर्ती वकीलों व मृतकों के आश्रितों को आर्थिक सहयोग दे रहा है। पैसा सबके एकाउंट में डलवाया जा रहा है। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए मेडिकल कालेज से इतर वकीलों के लिए स्थान तय कराया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.