Allahabad High Court : डेट फिक्स मुकदमों की सूची प्रकाशन में बदलाव, एक दिन पहले शाम को प्रकाशित होगी सूची

Allahabad High Court अभी तक पूर्व निर्धारित तारीख वाले मुकदमों की सूची सुनवाई के दिन सुबह जारी की जाती है। इससे वकीलों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। नए दाखिल मुकदमे पूर्ववत प्रकाशित होते रहेंगे। ये मुकदमे दाखिले के तीसरे दिन सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होते हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:15 PM (IST)
Allahabad High Court : डेट फिक्स मुकदमों की सूची प्रकाशन में बदलाव, एक दिन पहले शाम को प्रकाशित होगी सूची
अभी तक पूर्व निर्धारित तारीख वाले मुकदमों की सूची सुनवाई के दिन सुबह जारी की जाती है।

प्रयागराज,जेएनएन। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए लगने वाले मुकदमों की पूरक व अतिरिक्त सूची के प्रकाशन प्रक्रिया में बदलाव किया है। अब ऐसे मुकदमों, जिनमें सुनवाई की अगली तारीख तय (डेट फिक्स) की गई है, उनकी सूची एक दिन पहले कार्य दिवस की शाम को जारी की जाएगी।

अभी तक पूर्व निर्धारित तारीख वाले मुकदमों की सूची सुनवाई के दिन सुबह जारी की जाती है। इससे वकीलों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। नए दाखिल मुकदमे पूर्ववत प्रकाशित होते रहेंगे। ये मुकदमे दाखिले के तीसरे दिन सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होते हैं।

मुख्य न्यायाधीश संजय यादव ने निर्देश दिया है कि सभी पीठ सचिव ऐसे मुकदमों की रिपोर्ट प्रतिदिन प्रधान पीठ सचिव को भेजेंगे। प्रधान पीठ सचिव एक संयुक्त सूची तैयार करेंगे, जो सुनवाई तारीख के कार्य दिवस की पूर्व संध्या पर पूरक सूची या अतिरिक्त सूची में प्रकाशित की जाएगी। यह व्यवस्था तीन जून, 2021 को जारी निर्देश को संशोधित करते हुए लागू की गई है।

chat bot
आपका साथी