दो अधिकारियों की कोरोना से मौत पर Allahabad High Court प्रशासन गंभीर, गठित की सहायता टीम

कोरोना संक्रमित इलाहाबाद हाई कोर्ट के संयुक्त निबंधक और उप निबंधक की मृत्यु हो गई। दोनों को प्रयागराज के अस्पतालों में बेड नहीं मिला था। हाई कोर्ट प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है। महानिबंधक आशीष गर्ग ने अधिकारियों की दो टीम का गठन किया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:48 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:48 PM (IST)
दो अधिकारियों की कोरोना से मौत पर Allahabad High Court प्रशासन गंभीर, गठित की सहायता टीम
एक टीम न्यायामूर्तियों व उनके परिवार तो दूसरी टीम हाईकोर्ट के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए उपलब्ध रहेगी।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमित इलाहाबाद हाई कोर्ट के संयुक्त निबंधक और उप निबंधक की मृत्यु हो गई। दोनों को प्रयागराज के अस्पतालों में बेड नहीं मिला था। हाई कोर्ट प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है। महानिबंधक आशीष गर्ग ने अधिकारियों की दो टीम का गठन किया है। जो 24 घंटे कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराने, एम्बुलेंस उपलब्ध कराने, कोविड रिपोर्ट दिलाने व वैक्सीनेशन कराने में मदद करेगी। इसमें से एक टीम न्यायमूर्तियों व उनके परिवार तो दूसरी टीम हाईकोर्ट के अधिकारियों, कर्मचारियों के लिए उपलब्ध रहेगी। इनके फोन नंबर जारी किए गए हैं, जिनसे संपर्क किया जा सकेगा।


24 घंटे करेगी जजों, अधिकारियों व स्टाफ की मदद

यह भी सुविधा दी गई है कि यदि सहायता में तैनात अधिकारियों का फोन नहीं लगता तो अनुभाग अधिकारी शिष्टाचार अनुभाग अनुराग कुमार के नंबर पर संपर्क किया जा सकेगा। पूरी टीम निबंधक प्रोटोकॉल आशीष कुमार श्रीवास्तव के नियंत्रणाधीन होगी। उनके फोन नंबर पर भी संपर्क करने की छूट दी गई है। यह टीम सूचना देने व सहायता करने के लिए बनाई गई है। एक साथ ही तीन-तीन अधिकारियों को 12 घंटे की ड्यूटी पर लगाया गया है। इसकी अधिसूचना जारी होते ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने योजना से उन्हें अलग रखने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अधिवक्ताओं का कहना है कि अधिवक्ता आफिसर ऑफ कोर्ट हैं। बार और बेंच न्यायपालिका के अभिन्न अंग हैं। ऐसे में अधिवक्ताओं की अनदेखी अनुचित है। अभी तक कोरोना संक्रमित 50 से अधिक वकीलों की मौत हो चुकी है। अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा है। अधिवक्ताओं का कहना है कि उन्हें भी इस संकट में सहायता योजना की मदद मिलनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी