व्यापार की जटिलताओं के विरोध में 28 को इलाहाबाद बंद का लिया फैसला

विभिन्‍न समस्‍याओं को लेकर व्‍यापारियों ने 28 सितंबर को इलाहाबाद बंद रखने का निर्णय लिया है। इस संबंध में प्रयाग व्‍यापार मंडल के पदाधिकारियों ने इसका एलान किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 02:03 PM (IST)
व्यापार की जटिलताओं के विरोध में 28 को इलाहाबाद बंद का लिया फैसला
व्यापार की जटिलताओं के विरोध में 28 को इलाहाबाद बंद का लिया फैसला

जासं, इलाहाबाद : प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआइ), जीएसटी, मंडी शुल्क, ऑनलाइन ट्रेडिंग एवं अन्य जटिलताओं के विरोध में व्यापारी आक्रोशित हैं। इसे लेकर व्यापारी संगठनों ने 28 सितंबर को इलाहाबाद बंद का निर्णय लिया है। यह निर्णय  प्रेस क्लब में प्रयाग व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राणा चावला, महामंत्री सुहैल अहमद, इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी और इलाहाबाद केमिस्ट थोक विक्रेता संघ के अध्यक्ष अनिल दुबे ने संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान लिया।

 इस दौरान प्रयाग व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राणा चावला ने कहा कि ऑनलाइन ट्रेडिंग से छोटा व्यापारी अधिक प्रभावित हो रहा है। साथ ही दवाओं पर नियंत्रण भी खत्म हो रहा है। इसलिए सरकार ऑनलाइन फार्मेसी को बंद करे। महामंत्री ने कहा कि सरकार पिछले एक साल में जीएसटी की खामियों को दूर करने में विफल रही। इसे सरल बनाने के साथ दरें सिर्फ पांच और 16 फीसद की जाएं। 

 सतीश केसरवानी ने विदेशी कंपनियों को यहां न आने देने, मंडी शुल्क और वन विभाग का टैक्स खत्म करने की मांग की। अनिल दूबे ने कहा कि सरकार ने ऐसी शर्तें लगा दी हैं कि दवाओं का लाइसेंस लेना मुश्किल हो गया है। एक सवाल के जवाब में इन पदाधिकारियों ने कहा कि बंदी के दौरान शॉपिंग मॉल और सिनेमा घरों को भी बंद रखने का आह्वान किया गया है। पदाधिकारियों ने शहर के सभी व्यापारी संगठनों से उस रोज 11 बजे घंटाघर पर आयोजित सभा में पहुंचने की अपील की है। सिविल लाइंस व्यापार मंडल के महामंत्री शिव शंकर सिंह, राजरूपपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अखिलेश सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी