Police Encounter in Pratapgarh: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, तीन बदमाश घायल, एक सिपाही को भी गोली लगी

Police Encounter in Pratapgarh प्रतापगढ़ शहर के श्याम बिहारी गली में 7 जनवरी को सराफा व्यापारी सुनील सोनी की दुकान में डाका डाल कर बदमाश 90 लाख का जेवर लूट ले गए थे। उन्‍हीं बदमाशों और पुलिस में मुठभेड़ हुई। तीन बदमाशों के साथ ही एक पुलिस कर्मी जख्‍मी हुआ।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:03 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:22 AM (IST)
Police Encounter in Pratapgarh: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, तीन बदमाश घायल, एक सिपाही को भी गोली लगी
प्रतापगढ़ में हुए पुलिस एनकाउंटर में जमीन पर गिरा जख्‍मी बदमाश।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में मंगलवार की रात में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस को देख बदमाशों ने गोली चलाई। जवाबी फायरिंग में भाग रहे तीन बदमाशों को गोली लगी। वहीं बदमाशों की गोली से एक पुलिस कर्मी भी जख्‍मी हो गया है। पुलिस ने तीनों बदमाशों को पकड़ लिया है। वहीं तीनों घायल बदमाशों के साथ ही सिपाही को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। पकड़े गए बदमाश पिछले दिनों सराफा व्‍यवसायी से 90 लाख की डकैती में शामिल थे।

7 जनवरी को इन्‍हीं बदमाशों ने एक करोड़ की डकैती की थी

शहर के श्याम बिहारी गली में रहने वाले सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी को बदमाशों ने डाका डाला था। बदमाश 90 लाख रुपए के जेवर, 10 हजार रुपए नगद और एक मोबाइल लूट ले गए थे। इस घटना से पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी । दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पांच बदमाश कैद हुए थे। तीन बदमाश असलहे से लैस होकर दुकान में घुसे थे, जबकि दो बदमाश बाइक लेकर बाहर खड़े थे।

डकैती की वारदात को अंजाम देने वालों को पुलिस तलाश रही थी

इस घटना में रेकी करने वाले एक और युवक को चिन्हित किया गया था। पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी। सर्विलांस और अन्य स्रोतों से पुलिस ने बदमाशों का सुराग लगा लिया था। घटना का मास्टरमाइंड रुस्तम निवासी गोकुला थाना जेठवारा पाया गया था। वह पुलिस का दबाव पड़ने पर अपनी जमानत निरस्त करा कर प्रयागराज में कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। इस समय वह नैनी जेल में बंद है। पुलिस ने उसके साथियों को चिन्हित कर लिया था। उन सभी की तलाश में पुलिस संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी।

ये तीन बदमाश हुए हैं जख्‍मी

इस बीच मंगलवार को रात करीब 3:00 बजे चेकिंग के दौरान शहर के रामलीला मैदान के पास बाइक सवार संदिग्ध पुलिस को दिखाई पड़े। पुलिस की टीम ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बाइक सवार युवकों ने फायर कर दिया। जवाबी फायरिंग में बदमाश पुनीत सोनी निवासी अंत पुर थाना मांधाता, शुभम जयसवाल निवासी कोहरौड़ और फहीम सिद्दीकी निवासी नैनी प्रयागराज गोली लगने से घायल हो गए।

सिपाही कृष्‍णकांत को भी गोली लगी है

इसी मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से सिपाही कृष्णकांत भी घायल हो गया। मुठभेड़ की सूचना होने पर मौके पर सीओ सिटी अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा भारी तादाद में फोर्स के साथ रामलीला मैदान पहुंचे। घायलों को फौरन जिला अस्पताल लाया गया। पुलिस बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

chat bot
आपका साथी