सभी छात्रों को प्रोन्नत करेगा इविवि!

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक महाविद्यालयों में अध्ययनरत स्नातक प्रथम वर्ष और परास्नातक तथा इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज के प्रथम और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को भी प्रोन्नत किए जाने की तैयारी है। इसके लिए बुधवार को कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। हालांकि इविवि के प्रशासनिक अफसर इस मसले पर कुछ भी बोलने से कतराते रहे। इस वजह से असमंजस बरकरार है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:57 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:57 PM (IST)
सभी छात्रों को प्रोन्नत करेगा इविवि!
सभी छात्रों को प्रोन्नत करेगा इविवि!

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक महाविद्यालयों में अध्ययनरत स्नातक प्रथम वर्ष और परास्नातक तथा इंस्टीट्यूट आफ प्रोफेशनल स्टडीज के प्रथम और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को भी प्रोन्नत किए जाने की तैयारी है। इसके लिए बुधवार को कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। हालांकि, इविवि के प्रशासनिक अफसर इस मसले पर कुछ भी बोलने से कतराते रहे। इस वजह से असमंजस बरकरार है।

तकरीबन दो घंटे चली बैठक में परीक्षा कराने और प्रोन्नत कराने के अलावा अन्य कई पहलुओं पर लंबी चर्चा हुई। बैठक में गिने-चुने लोगों को छोड़कर सभी प्रोन्नत के पक्षधर थे। अंदरखाने में प्रोन्नत का फार्मूला भी तैयार किया जा रहा है। इस फैसले से अगले सत्र को पटरी पर लाया जा सकेगा। बैठक में स्नातक प्रथम वर्ष और परास्नातक तथा आइपीएस के प्रथम और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को भी प्रोन्नत करने पर चर्चा हुई। कमोबेश यह फार्मूला फेल छात्रों के लिए भी लागू करने की तैयारी है। इसके अलावा स्नातक तृतीय वर्ष के छात्रों को अंकसुधार परीक्षा का मौका दिया जाएगा। प्रोन्नत से असंतुष्ट छात्रों को मिल सकता है परीक्षा का मौका

परीक्षा समिति की बैठक में प्रोन्नत से असंतुष्ट छात्रों को परीक्षा का मौका देने के मसले पर भी चर्चा हुई। इसके लिए छात्रों ने पिछले दिनों परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव किया था। इस पर परीक्षा नियंत्रक की तरफ से आश्वासन दिया गया था कि मामले को समिति की बैठक में रखा जाएगा। फिलहाल उम्मीद जताई जा रही है कि छात्रों को परीक्षा का मौका दिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी