Allahabad Central University : जगत तारन गर्ल्‍स पीजी कॉलेज में तीन नए कोर्स की मंजूरी

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. कमला दुबे ने बताया कि यूजीसी ने बीवोक के तहत वेब डिजाइनिंग एंड मल्टीमीडिया पीजी डिप्लोमा इन जियोइन्फॉर्मेटिक्स और डिप्लोमा इन ऑफिस ऑटोमेशन पाठ्यक्रम के संचालन की मंजूरी दी है। यह पाठ््यक्रम नियमित कोर्स के तौर पर संचालित किए जाएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:54 PM (IST)
Allahabad Central University : जगत तारन गर्ल्‍स पीजी कॉलेज में तीन नए कोर्स की मंजूरी
इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

प्रयागराज,जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के संघटक जगत तारन गल्र्स पीजी कॉलेज को राष्ट्रीय कौशल विकास कार्यक्रम के तहत तीन नए पाठ्यक्रमों के संचालन को मंजूरी मिली है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने नए शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए हरी झंडी दे दी है। जल्द ही इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. कमला दुबे ने बताया कि यूजीसी ने बीवोक के तहत वेब डिजाइनिंग एंड मल्टीमीडिया, पीजी डिप्लोमा इन जियोइन्फॉर्मेटिक्स और डिप्लोमा इन ऑफिस ऑटोमेशन पाठ्यक्रम के संचालन की मंजूरी दी है। यह पाठ््यक्रम नियमित कोर्स के तौर पर संचालित किए जाएंगे। इस पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। प्राचार्या ने बताया कि इन पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वालीं छात्राओं को फौरन रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके लिए महाविद्यालय प्रबंधन ने यूपीटेक से समझौता किया है। प्रो. दुबे ने बताया कि जल्द ही इन कोर्स में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। महिलाओं के आत्मनिर्भरता एवं सशक्तिकरण में इन कोर्सेज तथा महाविद्यालय का एक महत्वपूर्ण योगदान होगा। महाविद्यालय के शासी निकाय के अध्यक्ष प्रो. असीम मुखर्जी ने तीन नए कोर्स की मंजूरी मिलने पर शुभकामनाएं दी है।

इविवि समेत कई कॉलेजों को भी मिल चुकी हरी झंडी

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने इससे पूर्व इविवि समेत जिले के कई कॉलेजों को नए पाठ्यक्रमों की मंजूरी दी है। यह सभी रोजगारपरक पाठ्यक्रम हैं। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। प्रवेश मेरिट के आधार पर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी