Allahabad Central University: 60 फीसद अंकों के साथ प्रोन्नत की मांग पर अड़े छात्र, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर एनएसयूआई का प्रदर्शन

Allahabad Central University छात्रों का कहना है कि कुछ को बहुत ही कम तो कुछ को ज्यादा अंक दिए गए। इविवि प्रशासन पर मानकों को दरकिनार कर परिणाम जारी करने का आरोप लगाया। परीक्षा परिणाम में संशोधन की मांग करते हुए न्यूनतम 60 फीसद अंकों के साथ प्रोन्नत करे।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:56 PM (IST)
Allahabad Central University: 60 फीसद अंकों के साथ प्रोन्नत की मांग पर अड़े छात्र, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर एनएसयूआई का प्रदर्शन
इविवि के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे एनएसयूआई से जुड़े छात्र।

प्रयागराज,जेएनएन।  इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कालेजों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को 60 फीसद अंकों के साथ प्रोन्नत किए जाने की मांग को लेकर नेशनल स्टूडेंट््स यूनियन आफ इंडिया (एनएसयूआइ) ने आंदोलन तेज कर दिया है। नाराज छात्रों ने बुधवार को परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर एनएसयूआइ का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

छात्रों का कहना है कि कुछ को बहुत ही कम तो कुछ को ज्यादा अंक दिए गए। इविवि प्रशासन पर छात्रों ने मानकों को दरकिनार कर परिणाम जारी करने का भी आरोप लगाया है। छात्रों ने परीक्षा परिणाम में संशोधन की मांग करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन सभी छात्रों को न्यूनतम 60 फीसद अंकों के साथ प्रोन्नत करे। इसके अलावा स्नातक प्रथम वर्ष व परास्नातक प्रथम सेमेस्टर व अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को प्रोन्नत करने की भी मांग उठाई। एनएसयूआइ के इकाई अध्यक्ष सत्यम कुशवाहा, प्रदेश सचिव अजय पांडेय बागी, अभिषेक द्विवेदी, अमित, कमलेश सोनकर, अरुण, विनय, आकाश, इलियास, सत्यम, सावंत, सिद्धांत आदि उपस्थित रहे।

नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की उठाई मांग

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कालेजों में नए शैक्षणिक सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर बुधवार को छात्रनेता अजय यादव सम्राट ने मांग उठाई। उन्होंने चीफ प्राक्टर की नामौजूदगी में प्रोफेसर केएन उत्तम को ज्ञापन सौंपा। छात्रों का कहना है कि कोरोना के चलते सत्र पहले से विलंब हो चुके हैं। अब प्रवेश प्रक्रिया में विलंब करने से सत्र और विलंबित हो जाएंगे। इस दौरान पवन यादव, राहुल पटेल, नवनीत यादव, अभिषेक यादव, प्रकाश यादव, अरविंद यादव, आयुष प्रियदर्शी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी