Allahabad Central University : संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा प्रयागराज शहर के 14 केद्रों पर आज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट-2020) रविवार को ऑफलाइन मोड में शहर के 14 केंद्रों पर कराई जाएगी।

Allahabad Central University प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक और सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए अभ्यर्थियों को कुछ समय के अंतराल में केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। सुबह 0930 बजे से केंद्र में प्रवेश देने की प्रक्रिया व 1130 बजे से परीक्षा शुरू होगी।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 08:53 PM (IST) Author: Rajneesh Mishra

प्रयागराज,जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट-2020) रविवार को ऑफलाइन मोड में शहर के 14 केंद्रों पर कराई जाएगी। इविवि प्रशासन ने इसके लिए 32 ऑब्जर्वर बनाए हैं। साथ ही केंद्रों पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य औचक निरीक्षण के लिए पहुंचेंगे।

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर प्रशांत अग्रवाल और सदस्य डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए अभ्यर्थियों को कुछ समय के अंतराल में केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। सुबह 09:30 बजे से केंद्र में प्रवेश देने की प्रक्रिया व 11:30 बजे से परीक्षा शुरू होगी। लेवल-वन की परीक्षा में 100 अंक के कुल 50 सवाल बहुविकल्पीय आधारित पूछे जाएंगे। प्रत्येक सवाल के लिए दो अंक निर्धारित हैं। इसके लिए 30 मिनट मिलेंगे। लेवल-टू में 200 अंक के सवाल पूछे जाएंगे। इसमें अति लघुउत्तरीय आधारित 10-10 अंक के 10 सवाल और लघुउत्तरीय आधारित 30-30 अंक के दो सवाल होंगे। दीर्घ उत्तरीय में यदि एक सवाल आता है तो वह 40 अंक और यदि दो सवाल होंगे तो प्रत्येक 20-20 अंक के होंगे। अभ्यर्थियों को 120 मिनट मिलेंगे।

ये हैं परीक्षा केंद्र

आर्य कन्या डिग्री कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज, आर्य कन्या इंटर कालेज अंग्रेजी माध्यम, बाल शिक्षा निकेतन इंटर कालेज नैनी, सीएमपी डिग्री कालेज, जीनियस पब्लिक इंटर कालेज झलवा, जीआइसी, केपी उच्च शिक्षण संस्थान झलवा, माधव ज्ञान केंद्र इंटर कालेज नैनी, नारायण उच्च शिक्षा संस्थान लॉ कालेज झलवा, रानी रेवती देवी एसवीएन इंटर कालेज राजापुर, सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज नैनी, श्री महावीर प्रसाद इंटर कालेज कालिंदीपुरम और यूनिटी पब्लिक स्कूल करेली।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.