महावीर पुल के बंध चुके सभी पीपे, संचालन बाकी

जासं प्रयागराज माघ मेला बसाने का काम जोरों पर चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 05:00 AM (IST)
महावीर पुल के बंध चुके सभी पीपे, संचालन बाकी
महावीर पुल के बंध चुके सभी पीपे, संचालन बाकी

जासं, प्रयागराज : माघ मेला बसाने का काम जोरों पर चल रहा है। मंगलवार तक महावीर पुल को गंगा के एक छोर से दूसरे छोर तक मिला दिया गया है। इसका निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य अभियंता ने बताया कि जल्द ही इस पर संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसी के साथ ही चकर्ड प्लेट की सड़क बनाने का काम भी जोरों पर चल रहा है।

कोरोना के संकट के चलते इस बार गंगा पर पांटून पुल बनाने का काम देर से शुरू हुआ। हालांकि, यह काम मेले में सबसे पहले करना होता है। इसलिए अतिरिक्त श्रमिक लगाकर दिन रात काम कराया जा रहा है। मेले का पहला पुल संगम के निकट महावीर पुल है। इसके सभी पीपे बांधे जा चुके हैं। उसके ऊपर स्लीपर भी बिछा दिया गया है। अब इसमें साइडिंग बनाकर चकर्ड प्लेट बिछाई जाएगी। दोपहर को पुल निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य अभियंता हिमांशु मित्तल ने बताया कि ओल्ड जीटी पुल का काम तेजी से चल रहा है। अगले एक-दो दिन में उसे भी दूसरे छोर से जोड़ दिया जाएगा। त्रिवेणी, काली और गंगोली शिवाला पुल पर भी काम तेजी से चल रहा है। लोक निर्माण विभाग मेला खंड के अधिशासी अभियंता सुनील कठेरिया ने बताया कि निर्धारित समय पर पुल तैयार कर दिया जाएगा।

पुल न बनने से आवागमन प्रभावित

इस बार अधिकतर माघ मेला झूंसी की तरफ बसेगा। पुल बनने से उस पार जाने में आसानी होती। लेकिन अब तक इसके निर्माण न होने से उस पार निर्माण सामग्री ले जाने में परेशानी हो रही है। हर साल इस समय तक एक-दो पुल शुरू हो जाते थे। लेकिन इस बार देरी से काम शुरू होने के कारण अब तक एक भी पुल पर आवागमन शुरू नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी