उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य को अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष का सुझाव, कहा- मठ-मंदिरों में कोविड वैक्‍सीन शिविर लगे

अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष ने डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य से वृद्ध संतों की सहूलियत के लिए आश्रम व मठ-मंदिरों में कोविड-19 टीकाकरण का शिविर लगाने का सुझाव दिया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सुझाव का समर्थन करते हुए कहा कि अधिकारियों को ऐसा करने के लिए निर्देश दिया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:21 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:21 PM (IST)
उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य को अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष का सुझाव, कहा- मठ-मंदिरों में कोविड वैक्‍सीन शिविर लगे
अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष ने यूपी के उप मुख्‍यमंत्री से मठों और मंदिरों में कोविड-19 टीकाकरण शिविर लगवाने का सुझाव दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इन दिनों प्रयागराज प्रवास पर हैं। रविवार की सुबह संगम में स्नान करके डिप्‍टी सीएम ने त्रिवेणी बांध स्थित लेटे हनुमान जी का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का आशीर्वाद लिया। इस दौरान महंत नरेंद्र गिरि ने संतों की सुविधा के लिए कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए विशेष प्रबंधन करने का सुझाव दिया।

केशव मौर्य ने अखाड़ा परिषद अध्‍यक्ष के प्रस्‍ताव का किया समर्थन

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य से कहा कि काफी संख्‍या में वृद्ध संत भी हैं। इन वृद्ध संतों को कहीं आने-जाने में दिक्कत होती है। ऐसे संतों की सहूलियत के लिए आश्रम व मठ-मंदिरों में कोविड-19 टीकाकरण का शिविर लगाया जाए, जिससे सभी आसानी से वैक्सीन लगवा सकें। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष के सुझाव का समर्थन करते हुए कहा कि अधिकारियों को ऐसा करने के लिए निर्देश दिया जाएगा।

केशव मौर्य ने चाट का स्‍वाद लिया, जाना शहर का हाल

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उनकी समस्याओं को सुना और समाधान के लिए निर्देशित किया। शनिवार की देर शाम डिप्‍टी सीएम शहर के भ्रमण पर भी निकले। इस दौरान उन्होंने सिविल लाइंस में चाट का भी स्वाद चखा। खास बात यह कि इस दौरान उन्‍होंने प्रोटोकाल की भी चिंता नहीं की। दुकानदार का भी परिचय प्राप्‍त किया। इस मौके पर विधायक हर्षवर्धन वाजपेई, पूर्व विधायक दीपक पटेल, अवधेश गुप्ता, अरुण अग्रवाल, मनोज कुशवाहा, पार्षद पवन श्रीवास्तव, आशीष गुप्ता, रवि केसरवानी, सुबोध सिंह आदि मौजूद रहे।

भारत की विराट संस्कृति का दर्शन कराती है श्रीमद्भागवत गीता : केशव

दधिकांदो कमेटी त्रिवेणी रोड की ओर से इन दिनों ज्ञान पुस्तकालय में भगवत गीता की कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा के दौरान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की लीला मानव के जीवन में मार्गदर्शन देती है और सत्य का बोध कराती है। कहा कि जिस प्रकार भगवान श्री कृष्ण ने अपने विराट स्वरूप का दर्शन करा कर सत्य का बोध कराया उसी प्रकार श्रीमद्भागवत भारत की विराट संस्कृति का दर्शन कराती है और इसी संस्कृति को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत का गौरव बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।

बोले- सरकार भार की संस्‍कृति के प्रति कार्य कर रही है

उप मुख्यमंत्री ने श्री राम जन्मभूमि, कृष्ण जन्मभूमि, काशी विश्वनाथ, विंध्‍याचल कारीडोर, श्रृंगवेरपुर राम वन पथगमन मार्ग, प्रयागराज के दिव्य एवं भव्य कुंभ, अयोध्या के दीपोत्सव व वृंदावन का रंग उत्सव का जिक्र किया। कहा कि हमारी सरकार भारत और भारत की संस्कृति के प्रति संकल्पित होकर कार्य कर रही है। भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, राजेश केसरवानी, सविता केसरवानी विवेक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी