प्रयागराज एयरपोर्ट पर लौटी रौनक, 11 जून से बढ़ा एयर ट्रैफिक

Prayagraj airport 29 जून तक करीब 20 हजार 235 यात्रियों ने सफर किया। जबकि 332 उड़ानों का आवागमन हुआ। मंगलवार को निजी विमानन कंपनी इंडिगो के विमानों ने भुवनेश्वर भोपाल पुणे बैंगलुरू गोरखपुर व मुंबई के लिए उड़ान भरी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 07:10 AM (IST)
प्रयागराज एयरपोर्ट पर लौटी रौनक, 11 जून से बढ़ा एयर ट्रैफिक
हवाई सफर करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 11 जून से एयर ट्रैफिक भी बढ़ा है।

 प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रभाव कम होने के साथ हवाई सफर करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 11 जून से एयर ट्रैफिक भी बढ़ा है।  कोरोना की दूसरी लहर में हवाई यात्रियों की संख्‍या काफी कम हो गई थी।

29 जून तक 332 उड़ानों का आवागमन और 20 हजार लोगों ने किया हवाई सफर

कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढऩे पर लोग फ्लाइट से भी सफर करने से परहेज कर रहे थे। ऐसे में निजी विमानन कंपनी को यात्री नहीं मिलने की वजह से उड़ानें निरस्त करनी पड़ रही थीं। कोरोना कफ्र्यू समाप्त होने के बाद हवाई यात्रा करने वाले भी निकलने लगे हैं। व्यापार से लेकर रिश्तेदारों के घर या पर्यटन स्थल की सैर करने वाले भी फ्लाइट से जा रहे हैं। जून माह की बात करें तो यात्रियों का आवागमन बढ़ा। साथ ही फ्लाइटों के संचालन में भी सुधार आया। 11 जून से कम-से कम छह शहरों और अधिकतम नौ शहरों के लिए विमानों ने उड़ान भरी। 15 जून को अधिकतम 18 उड़ानों व 17 जून को अधिकतम 1167 लोगों का आवागमन हुआ। 29 जून तक करीब 20 हजार 235 यात्रियों ने सफर किया। जबकि 332 उड़ानों का आवागमन हुआ। मंगलवार को निजी विमानन कंपनी इंडिगो के विमानों ने भुवनेश्वर, भोपाल, पुणे, बैंगलुरू, गोरखपुर व मुंबई के लिए उड़ान भरी। इसके अलावा एयर इंडिया की बिलासपुर व दिल्ली की फ्लाइट का संचालन हुआ। जबकि इंडिगो की कोलकाता, दिल्ली, देहरादून व रायपुर की फ्लाइट निरस्त रही। साथ ही कुल 800 यात्रियों का प्रयागराज एयरपोर्ट पर आवागमन हुआ।

chat bot
आपका साथी