Air Force: साइबर सुरक्षा पर अपडेट रहें स्टेशन कमांडर, प्रयागराज में बोले वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया

कमांडर सम्मेलन में वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने सभी स्टेशन कमांडरों को साइबर सुरक्षा के प्रति अपडेट रहने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि बदले दौर में साइबर हमले का खतरा बढ़ गया है। सुरक्षा से जुड़ी हर गतिविधि और डाटा को सुरक्षित करें।

Ankur TripathiFri, 17 Sep 2021 07:20 PM (IST)
प्रयागराज में वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया ने ली स्टेशन कमांडरों की बैठक

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। मध्य वायु कमान बमरौली में हुए कमांडर सम्मेलन में वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने सभी स्टेशन कमांडरों को साइबर सुरक्षा के प्रति अपडेट रहने की हिदायत दी  है। उन्होंने कहा कि बदले दौर में साइबर हमले का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है। सुरक्षा से जुड़ी हर गतिविधि और डाटा को सुरक्षित करें। कहा कि साइबर खतरों को पहचाने और उसके लडऩे की रणनीति पर काम करें। वायुसेना अध्यक्ष ने कहा है कि साइबर हमले के खतरे के लिए जरूरी है कि हर तरह से सावधानी बरती जाए।

लखनऊ, बरेली, ग्वालियर के कमांडर हुए शामिल

मध्य वायु कमान में वार्षिक कमांडर सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सम्मेलन में पहुंचे वायु सेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया का मध्य वायु कमान के एयर मार्शल आरजे डकवर्थ ने स्वागत किया। कमांड मुख्यालय पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस सम्मेलन में लखनऊ, ग्वालियर, बरेली, आगरा आदि वायु सेना स्टेशनों के कमांडर शामिल हुए।

सीमा सुरक्षा के लिए जरूरी है कि सेना हर समय अलर्ट रहे

कमांडरों को संबोधित करते हुए वायुसेना अध्यक्ष ने कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित रहे, इसके लिए जरूरी है कि सेना हर समय अलर्ट रहे। हथियार और लड़ाकू विमानों की तैयारी उच्च स्तर पर रखी जाय। कहा कि अब सेना के सामने एक बड़ी चुनौती साइबर सुरक्षा की है। इसके बारे में अपडेट रहने की जरूरत है। साइबर हमलों से बचने के लिए पहले से तैयार रहना होगा। इसके लिए साइबर अटैक से सिक्योरिटी के उपाय अपनाने बेहद जरूरी हैं। हाल ही में बाढ़ राहत के लिए वायु सेना की ओर से किए गए कार्यों की उन्होंने सराहना की। कहा कि स्वदेशीकरण के माध्यम से भारतीय वायुसेना की लड़ाकू क्षमता बढ़ाने पर काम चल रहा है। आने वाले दिनों में इसे और बेहतर किया जाएगा। स्वदेशी लड़ाकू विमान बेहद मददगार साबित होने वाले हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.