प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय और नेशनल स्माल इंडस्‍ट्रीज कारपोरेशन के बीच हुआ करार, जानें क्‍या होगा फायदा

पीआरओ ने बताया कि इस तरह की साझेदारी से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवसरों को विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम और शैक्षणिक व्यवहार के साथ नए क्षितिज रचने की उम्मीद है। इन समझौतों का उद्देश्य नवाचार और सकारात्मक तथा सार्थक सोच के साथ एक सफल एवं सक्षम वातावरण तैयार करना है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:20 AM (IST)
प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय और नेशनल स्माल इंडस्‍ट्रीज कारपोरेशन के बीच हुआ करार, जानें क्‍या होगा फायदा
प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय और नेशनल स्माल इंडस्‍ट्रीज कारपोरेशन के बीच हुआ करार।

प्रयागराज,जेएनएन। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय और नेशनल स्माल इंडस्‍ट्रीज कारपोरेशन (एनएसआइसी) अब छात्र-छात्राओं में उद्यमिता, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास को बढ़ावा देंगे। इसके लिए दोनों संस्थानों के बीच बुधवार को मेमोरंडम आफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) करार हुआ।

अब छात्र-छात्राओं में उद्यमिता, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास का मिलेगा बढ़ावा

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डाक्टर अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वाणिज्य विभाग की पहल पर एनएसआइसी अब छात्रों को व्यापार योजना तैयार करने, परियोजनाओं की व्यवहारिकता की जांच करने, नई परियोजनाओं के वित्तीय एवं विपणन के नए पहलुओं की पहचान एवं विश्लेषण करने तथा संबंधित परियोजनाओं के विकास और उनके क्रियान्वयन की सभी प्रमुख प्रासंगिक विशेषताओं में मदद करेंगे।

सार्थक सोच के साथ एक सफल एवं सक्षम वातावरण तैयार करना है उददेश्‍य

कुलपति डाक्टर अखिलेश सिंह और संकाय के सदस्यों के बीच कार्यवाहक रजिस्ट्रार एवं परीक्षा नियंत्रक डाक्टर कुलदीप सिंह और एनएसआइसी की प्रबंधक ज्योति निगोटिया ने इस समझौता पत्र हस्ताक्षर किए। इसके लिए संकाय की डीन प्रो. अर्चना चंद्रा और इनकी टीम के सदस्यों डा. प्रियंका सक्सेना एवं डा. श्वेता श्रीवास्तव ने पहल की। पीआरओ ने बताया कि इस तरह की साझेदारी से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवसरों को विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम और शैक्षणिक व्यवहार के साथ नए क्षितिज रचने की उम्मीद है। इन समझौतों का उद्देश्य नवाचार और सकारात्मक तथा सार्थक सोच के साथ एक सफल एवं सक्षम वातावरण तैयार करना है।

chat bot
आपका साथी