AU में आडिटोरियम निर्माण के लिए तीन को फाइनल होगी एजेंसी, बनेगी भूमिगत पार्किंग भी

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत आडिटोरियम निर्माण की योजना बनी है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जिला प्रशासन को लीज पर जमीन उपलब्ध कराई गई है। निर्माण कार्य की जिम्मेदारी प्रयागराज विकास प्राधिकरण को सौंपी गई है। एजेंसी चयन के लिए प्राधिकरण द्वारा टेंडर निकाला गया है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:40 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:40 AM (IST)
AU में आडिटोरियम निर्माण के लिए तीन को फाइनल होगी एजेंसी, बनेगी भूमिगत पार्किंग भी
आडिटोरियम निर्माण के लिए एजेंसी चयन के लिए तीसरी बार टेंडर की तिथि बढ़ाई गई है

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय क्षेत्र में आडिटोरियम निर्माण के लिए एजेंसी चयन के लिए तीसरी बार टेंडर की तिथि बढ़ाई गई है। अब टेंडर खुलने की तिथि तीन दिसंबर निर्धारित की गई है। एजेंसी का चयन और उससे करार होने के बाद आडिटोरियम निर्माण का काम शुरू होगा।

1500 लोगों के बैठने के लिए रहेगा बड़ा हाल

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत आडिटोरियम निर्माण की योजना बनी है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जिला प्रशासन को लीज पर जमीन उपलब्ध कराई गई है। निर्माण कार्य की जिम्मेदारी प्रयागराज विकास प्राधिकरण को सौंपी गई है। एजेंसी चयन के लिए प्राधिकरण द्वारा टेंडर निकाला गया है। पहले टेंडर 15 नवंबर को खुलना था लेकिन, बाद में टेंडर की तिथि बढ़ाकर 20 और फिर 27 नवंबर की गई थी। तीसरी बार टेंडर की तिथि बढ़ाते हुए तीन दिसंबर कर दिया गया है। 1500 लोगों के बैठने की क्षमता का बड़ा हाल, 300 गाड़ियां खड़ी करने के लिए भूमिगत पार्किंग, 300 लोगों की क्षमता का छोटा हाल बनेगा।

इस प्रोजेक्ट पर 46.66 करोड़ रुपये खर्च अनुमानित

इसके अलावा कैफेटेरिया, किताब, मैग्जीन आदि के लिए दुकानों का भी निर्माण होगा। इस प्रोजेक्ट के लिए करीब 46.66 करोड़ रुपये खर्च अनुमानित है। एक अधिकारी का कहना है कि टेंडर की तिथि इसलिए बढ़ाई गई है, क्योंकि आडिटोरियम निर्माण के लिए राष्ट्रीय स्तर की कोई एजेंसी आए। तीन से कम एजेंसी के आने पर फिर से टेंडर भी करना पड़ेगा। लिहाजा, समय अधिक मिलने पर टेंडर में ज्यादा एजेंसियां भाग ले सकती हैं।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन पाइपलाइन्स वर्कर्स यूनियन का 36 वां सम्मेलन संपन्न

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन पाइपलाइंस वर्कर्स यूनियन का 36 सम्मेलन सुबेदारगंज में हुआ। सम्मेलन के दौरान यूनियन का चुनाव संपन्न हुआ। राजकिशोर सिंह केंद्रीय अध्यक्ष और मुकेश कुमार महामंत्री निर्वाचित हुए | अमरजीत कौर मुख्य संरक्षक , मोहन लाल व मणिबाबू संरक्षक,जीतेंद्र कुमार कोषाध्यक्ष एवं बैद्यनाथ कुमार संगठन मंत्री निर्वाचित हुए |सौरव आनंद निर्वाचन अधिकारी रहे। सम्मेलन झारखंड से शुरू होकर बिहार एवं उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों से होते हुए प्रयागराज में संपन्न हुआ। सम्मेलन में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कर्मचारी और जनता विरोधी काम कर रही है। आने वाले समय में कर्मचारी और प्रदेश की जनता इन्हें सत्ता से बाहर कर देंगे। नसीम अंसारी, जवाहर लाल विश्वकर्मा रामसागर सुभाष चंद्र पांडेय ने विचार रखे। इंडियन ऑयल यूपी के मानव संसाधन प्रबंधक विनय कुमार, मुख्य प्रचालन प्रबंधक ऋषि आनंद एवं वरिष्ठ प्रचालन प्रबंधक अनंत कुमार पांडेय, दिनेश कुमार दुबे, सुबोध केसरवानी, अशोक श्रीवास्तव, भोलानाथ, अमित कुमार यादव आदि रहे। संचालन महामंत्री मुकेश कुमार ने किया।

chat bot
आपका साथी