UP Government से मिली हरी झंडी तो खेल के मैदान में चहल-पहल शुरू, अभ्‍यास को जुटने लगे खिलाड़ी

प्रयागराज के परेड मैदान पर सुबह शाम दौड़ का अभ्यास करने वाले खिलाड़ी क्रिकेटर फुटबालर भी आने लगे हैं। हालांकि अभी टूर्नामेंट नहीं आयोजित हो रहे हैं लेकिन अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। इसी तरह स्कूल कालेजों के मैदान पर भी खिलाड़ी पसीना बहाते देखे जा सकते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 02:41 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 03:57 PM (IST)
UP Government से मिली हरी झंडी तो खेल के मैदान में चहल-पहल शुरू, अभ्‍यास को जुटने लगे खिलाड़ी
एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के मैदान पर क्रिकेट का अभ्यास करने के लिए पहुंचे खिलाड़ी।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर लगभग शांत हो चुकी है। अनलाक की प्रक्रिया भी तेज है। बाजार, मॉल के साथ सरकारी कार्यालय व निजी प्रतिष्ठान भी खुलने लगे हैं। यूपी सरकार से हरी झंडी मिलने और स्‍थानीय प्रशासन के निर्देश पर स्‍टेडियम खोलने की तैयारी है। वहीं स्पोर्ट्स कांप्‍लेक्स में भी साफ-सफाई शुरू है। खेल के मैदान में चहल-पहल शुरू हो गई है। खिलाड़ी अभ्यास के लिए अपने आसपास के मैदान पर पहुंचने लगे हैं।

एंग्‍लो बंगाली मैदान पर अभ्‍यास को पहुंचे खिलाड़ी

प्रयागराज के परेड मैदान पर सुबह, शाम दौड़ का अभ्यास करने वाले खिलाड़ी, क्रिकेटर, फुटबालर भी आने लगे हैं। हालांकि अभी टूर्नामेंट नहीं आयोजित हो रहे हैं लेकिन अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। इसी तरह स्कूल कालेजों के मैदान पर भी खिलाड़ी पसीना बहाते देखे जा सकते हैं। एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के मैदान पर फुटबाल और क्रिकेट का अभ्यास करने के लिए खिलाड़ी पहुंचे। बहुत से धावक भी आए। इनमें कुछ 100 मीटर दौड़ के एथलीट रहे तो कुछ लंबी दूरी के धावक।

हैंडबाल के भी दुरुस्‍त होने लगे मैदान

हैंडबाल के खिलाडिय़ों ने भी अपना मैदान दुरुस्त किया। उम्मीद है कि जल्द ही वह भी पसीना बहाते दिखेेंगे। इसके साथ ही कॉलेज के खेल प्रशिक्षक भी आने लगे हैं। निजी तौर पर खिलाडिय़ों को अभ्यास कराने वाले कोच भी सक्रिय हैं।

आनलाइन शतरंज में प्रिया और भौमिक ने मारी बाजी

जिला स्तरीय आनलाइन शतरंज चैंपियनशिप में बेथनी कान्वेंट, नैनी की 14 वर्षीय छात्रा प्रिया यादव ने बालिका वर्ग में सर्वाधिक 5.5 अंक हासिल कर चैंपियनशिप का खिताफ अपने नाम किया। दूसरे नंबर पर संचिता यादव व तीसरे स्थान पर रुकैया सिद्दीकी रहीं। बिशप जानसन स्कूल और कालेज, कालिंदीपुरम के भौमिक जैन ने सात अंक प्राप्त कर बालक वर्ग में चैपिंयनशिप का खिताब जीता। दूसरे नंबर पर चित्रांश कांत व तीसरे स्थान पर प्रिंस कुमार थे। विजेताओं को डिजिटल प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी