जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तारीखों की घोषणा के बाद प्रयागराज की राजनीति में तेज हो गई हलचल

भारतीय जनता पार्टी ने अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। भाजपा के पास पर्याप्त संख्या नहीं है। ऐसे में जोड़तोड़ की राजनीति तेज हो गई है। सपा अपने सर्मिथत जीते उम्मीदवारों को बचाने के साथ ही निर्दलीयों को भी अपने पाले में होने का दावा कर रही है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:20 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:12 AM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तारीखों की घोषणा के बाद प्रयागराज की राजनीति में तेज हो गई हलचल
जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए बुधवार को डीएम संजय कुमार खत्री ने अधिसूचना जारी कर दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने करीब दो सप्ताह पहले ही मालती यादव को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। जिला पंचायत सदस्य पद पर सपा समर्थित प्रत्याशी भी बड़ी संख्या में जीते हैं, लेकिन 43 के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंच सके थे। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अभी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। भाजपा के पास पर्याप्त संख्या नहीं है। ऐसे में जोड़तोड़ की राजनीति तेज हो गई है।

तेज हो गई है जोड़तोड़ की राजनीति

सपा अपने सर्मिथत जीते उम्मीदवारों को बचाने के साथ ही निर्दलीयों को भी अपने पाले में होने का दावा कर रही है तो वहीं भाजपा लगातार अपने खेमे में बड़ी संख्या में जीते जिपं सदस्यों के आने की बात कह रही है। इसी सब के बीच अध्यक्ष पद पर तारीखों की घोषणा के बाद हलचल तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी हर हाल में अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करना चाहती है। पार्टी हाईकमान से भी कहा जा रहा है कि प्रत्याशी मालती यादव के साथ पार्टी के कद्दावर नेताओं को भी लगाया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष को भी दो दिवसीय दौरे पर भेजने की बात कही जा रही है। नामांकन से लेकर मतदान और मतगणना तक सभी वहीं डटे रहेंगे। बुधवार को जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में इन्हीं सब बिंदुओं पर मंथन किया गया। सभी से कहा गया कि विजयी जिला पंचायत सदस्यों से लगातार संपर्क किया जाए। हर हाल में सभी को साथ में लाया जाए। बैठक में एमएलसी डॉ. मान सिंह  यादव, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता केके श्रीवास्तव, पूर्व सांसद नागेंद्र सिंह पटेल, पूर्व मंत्री हीरामनी पटेल, सत्यवीर मुन्ना, राममिलन यादव, राम सुमेर पाल, अनिल यादव, सोमदत्त पटेल, रामानुज यादव, आरएन यादव, किताब अली, सचिन श्रीवास्तव, ननकऊ यादव आदि रहे।

​​अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 26 को

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए बुधवार को डीएम संजय कुमार खत्री ने अधिसूचना जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि 26 जून को जिला पंचायत कार्यालय में सुबह 11 से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन होगा। उसी दिन तीन बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी। नाम वापसी 29 जून को होगी। उसके बाद तीन जुलाई को जिला पंचायत कार्यालय में सुबह 11 से अपराह्न तीन बजे मतदान होगा। उसके बाद मतों की गणना होगी। जिला पंचायत में कुल 84 सदस्य है। अध्यक्ष के लिए सपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दिया है। जबकि भाजपा ने अब तक प्रत्याशी तय नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी