ऑक्सीजन सिलिंडर के बाद अब प्रयागराज में कंसंट्रेटर की भी कालाबाजारी, 1.10 लाख में बेच रहा एक शख्स गिरफ्तार

कोरोना इंफेक्शन से जूझ रहे लोगों के लिए जहां एक तरफ बहुत से लोग मददगार बनकर सामने आ रहे हैं तो ऐसे भी लोग हैं जो पीड़ितों से पैसे ऐंठने के लिए जरूरी दवाएं और अन्य वस्तुएं ऊंची कीत कीमत पर बेच रहे हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:13 PM (IST)
ऑक्सीजन सिलिंडर के बाद अब प्रयागराज में  कंसंट्रेटर की भी कालाबाजारी, 1.10 लाख में बेच रहा एक शख्स गिरफ्तार
67 हजार रुपये में खरीदा था, जरूरतमंदों को चोरी से बेचता था, खरीददार बनकर पहुंची पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना इंफेक्शन से जूझ रहे लोगों के लिए जहां एक तरफ बहुत से लोग मददगार बनकर सामने  आ रहे हैं तो ऐसे भी लोग हैं जो पीड़ितों से पैसे ऐंठने के लिए जरूरी दवाएं और अन्य वस्तुएं ऊंची कीत कीमत पर बेच रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एक बार फिर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन के एक शातिर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किया गया। पुलिस उसके पास खरीददार बनकर पहुंची थी। एक मशीन को बेचकर वह लगभग 50 हजार रुपये कमा रहा था।

सादे कपड़ों में घेरा बनाया था पुलिसवालों ने

एसओजी प्रभारी संजय सिंह और कोतवाली इंस्पेक्टर नरेंद्र प्रसाद को सूचना मिली कि शिवचरन लाल रोड निवासी आलेश अग्रवाल पुत्र दीपक अग्रवाल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी कर रहा है। जानकारी मिलते ही एसआइ राकेश राय, प्रवीण कुमार यादव आदि को लगाया गया। पुलिस टीम के सदस्यों ने आलेश से संपर्क किया और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने की बात कही। कहा कि मरीज को इसकी सख्त जरूरत है। आलेश ने मशीन देने के बदले 1.10 लाख रुपये मांगे। दाम कम नहीं कर रहा था। सार्दी वर्दी में पुलिस वालों ने उससे मशीन लाने को कहा। जैसे ही वह घर के भीतर से मशीन लाया उसे दबोच लिया।

मेडिकल स्टोर के पास है घर इसलिए फांस रहा था जरूरतमंदों को

उसे कोतवाली लाकर पूछताछ की गई। उसने बताया कि वह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 67 हजार रुपये में खरीदा है। इस समय इसकी काफी डिमांड है, इसलिए वह इसे 1.10 लाख रुपये में बेचता है। मेडिकल स्टोर के पास ही उसका घर है, इसलिए उसके जाल में जरूरतमंद आसानी से फंस जाते थे और इससे वह अच्छा मुनाफा कमा रहा था। इससे पहले कोतवाली पुलिस ने ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, जबकि अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते तीन शातिरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

chat bot
आपका साथी