Murder Mystery: उप निदेशक के कत्ल में आठ साल बाद कंपनी के मालिक समेत 27 पर मुकदमा

पिता का आरोप है कि कंपनी के अधिकारियों ने साजिश के तहत उनके बेटे का लखनऊ तबादला कर दिया। 11 जुलाई 2013 को उनका बेटा एयरपोर्ट से होटल दीप पैलेस पहुंचा जहां उसकी संदिग्ध दशा में मौत हो गई। फिर शव को जीप में रखकर कर्मचारी उनके घर ले आए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:00 AM (IST)
Murder Mystery: उप निदेशक के कत्ल में आठ साल बाद कंपनी के मालिक समेत 27 पर मुकदमा
मृतक के पिता की तहरीर पर जार्जटाउन थाने में लिखी गई रिपोर्ट

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यूनाइटेड फासफोरस कंपनी के उपनिदेशक रामकृष्ण निगम की मौत के आठ साल बाद पुलिस ने कंपनी के मालिक समेत 27 लोगों पर हत्या, साजिश रचने और साक्ष्य छिपाने की आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। लिटिल रोड जार्जटाउन निवासी ओंकार नाथ निगम इससे पहले बेटे को न्याय दिलाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे थे, मगर अब उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर जांच शुरू की है।

11 जुलाई 2003 की है घटना

ओंकार नाथ निगम भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनका बेटा मुंबई स्थित युनाइटेड फासफोरस लिमिटेड कंपनी में उपनिदेशक व प्रोडक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत था। पिता का आरोप है कि कंपनी के अधिकारियों ने साजिश के तहत उनके बेटे का लखनऊ तबादला कर दिया। 11 जुलाई 2013 को उनका बेटा एयरपोर्ट से होटल दीप पैलेस पहुंचा, जहां उसकी संदिग्ध दशा में मौत हो गई। फिर बेटे के शव को जीप में रखकर कंपनी के कर्मचारी उनके घर जार्जटाउन ले आए और जबरन दबाव बनवाकर अंतिम संस्कार करवा दिया। उस वक्त उनके कुछ समझ में नहीं आ रहा था, मगर बाद में पता चला कि सबकुछ साजिश के तहत हुआ था। उन्होंने मुकदमा दर्ज कराने और मामले की जांच एसआइटी से कराने के लिए पुलिस अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब उन्होंने अभियुक्तों का नार्को टेस्ट कराने की भी मांग की है। फिलहाल इंस्पेक्टर जार्जटाउन महेश कुमार का कहना है कि जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

कंपनी के मालिक रज्जू स्राफ, जयदेव स्राफ व भूपेंद्र दुबे, रामचंद्र भट्ट, पी सुरेश रेड्डी, जितेंद्र, विवेक क्वात्रा, अबरन दत्ता, मनोज वाष्णेय, संजय सक्सेना, डीके बलेचा, आशीष वर्मा, शंकर प्रसाद, मेधा सोनी, सुनीता कट्टा, मोहित, अनिल कुमार, सुरेंद्र जायसवाल, राजेंद्र जायसवाल, गगन बाजपेयी, रोहित रेमसन, मोहित त्रिपाठी, रनजीत, होटल के मालिक नासिर अली, जीप मालिक श्याम कृष्ण तिवारी और ड्राइवर पंकज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

chat bot
आपका साथी