बिग बी अमिताभ से वाइस ओवर कराने की सलाह, आजाद पार्क में लग रहा लाइट एंड शो सिस्टम

सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी ने शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में प्रस्तावित लाइट एंड साउंड शो के लिए वाइसओवर अभिनेता अमिताभ बच्चन से कराने का सुझाव दिया। स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक मेला प्राधिकरण के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बिल्डिंग स्थित सभागार में आयोजित की गई।

Ankur TripathiTue, 28 Sep 2021 10:00 AM (IST)
सांसद ने स्मार्ट सिटी की एडवाइजरी फोरम की बैठक में दिया सुझाव

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की सातवीं बैठक सोमवार को मेला प्राधिकरण के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बिल्डिंग स्थित सभागार में आयोजित की गई। इसमें मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि रंजन ने वर्तमान परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी ने शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में प्रस्तावित लाइट एंड साउंड शो के लिए वाइसओवर अभिनेता अमिताभ बच्चन से कराने का सुझाव दिया।

बारिश में शहर की जलनिकासी के लिए किया जाए उचित प्रबंध

सांसद ने प्रयागराज के विभिन्न कालों के इतिहास और महत्वपूर्ण हस्तियों को शामिल करते हुए इसकी पटकथा तैयार कराने का भी सुझाव दिया। पटकथा तैयार करने में इलाहाबाद विश्वविद्यालय का भी सहयोग लेने के लिए कहा। मल्टी एक्टिविटी प्ले सिस्टम अनाथालयों एवं ऐसे विद्यालयों में लगाने का सुझाव दि.ा, जहां शारीरिक रूप से अक्षम बच्चे पढ़ते हैं। बारिश में जलभराव से निजात के लिए उचित प्रबंध करने की भी सलाह दी। स्मार्ट एलईडी परियोजना की सराहना करते हुए प्रस्तुतीकरण में दिखाई गई सड़कों पर कार्य के लिए एक महीने में डेमो कराने के लिए भी कहा। 

सेल्फी प्वाइंट बांगड़ धर्मशाला पर भी बनाने की सलाह

शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने कहा कि लाइट एंड साउंड शो हिंदी में होने के साथ दर्शकों को हेडफोन दिए जाने चाहिए, जो कि हिंदी भाषा का अंग्रेजी में अनुवाद करे। इससे प्रयागराज आने वाले विदेशी पर्यटकों को भी यहां के इतिहास को समझने में कठिनाई नहीं होगी। सेल्फी प्वाइंट नए यमुना पुल के समीप बांगड़ धर्मशाला पर भी बनाने का सुझाव दिए। अंत में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सुझावों पर स्मार्ट सिटी की गाइडलाइन के मुताबिक अमल करने का आश्वासन दिया। फोरम में उद्यमी अनिल अग्रवाल, स्मार्ट सिटी के अन्य अधिकारी एवं गणमान्य लोग शामिल थे। उल्लेखनीय है कि लाइट एंड साउंड शो जैसे आयोजन से शहर के लोगों के साथ ही पर्यटकों की भी दिलचस्पी शहीद चंद्रशेखर आजाद में भ्रमण के प्रति बढ़ेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.