प्रयागराज में कई पंपों पर बिक रहा मिलावटी डीजल व पेट्रोल, एसटीएफ के रडार पर पेट्रोल पंप संचालक

राजकुमार के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट से अवैध कारोबार में संलिप्त कई और लोगों के बारे में पता चला है। इसमें कुछ पेट्रोल पंप संचालक कर्मचारी व अन्य लोग हैं। अब इनकी गतिविधि पर नजर रखते हुए मिलावट के खेल के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:10 AM (IST)
प्रयागराज में कई पंपों पर बिक रहा मिलावटी डीजल व पेट्रोल, एसटीएफ के रडार पर पेट्रोल पंप संचालक
जिले के कई पेट्रोल पंप संचालक एसटीएफ के रडार पर हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले के कई पंप पर अभी भी मिलावटी डीजल व पेट्रोल की बिक्री हो रही है। ऐसे पेट्रोल पंप और उनके संचालक अब स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) के रडार पर आ गए हैं। उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है और जल्द ही कानूनी शिकंजा कसा जाएगा। एसटीएफ की इस कार्रवाई से मिलावटी तेल बेचने व सप्लाई करने वालों में खलबली मच गई है।

शातिर की कॉल डिटेल से गिरोह में शामिल में अन्‍य शातिराें के बारे में मिलेगी जानकारी

हाल ही में एसटीएफ ने नैनी के संजय नगर मोहल्ला निवासी राजकुमार जायसवाल और उसके तीन साथियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। राजकुमार मिलावटी तेल बेचने वाले गैंग का सरगना था। उससे पूछताछ में पता चला था कि गिरोह से जुड़े विपिन मिश्रा, अंकित व बरमदीन उर्फ तेगा टैंकर में भरकर सालवेंट बेचते थे। सालवेंट को प्रतापगढ़ के अलावा प्रयागराज व कौशांबी के कई नामी-गिरामी पेट्रोल पंप पर बेचा जाता था। फिर उसे मिलाकर कर्मचारी पेट्रोल व डीजल की बिक्री करते थे। एसटीएफ का कहना है कि कोरोना कफ्र्यू के दौरान आरोपितों ने बड़ी मात्रा में सालवेंट की सप्लाई प्रयागराज शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के पेट्रोल पंपों पर की थी। कई पेट्रोप पंप अभी भी मिलावटी तेल बेच रहे हैं क्योंकि उनके पास रखा हुआ सालवेंट खत्म नहीं हुआ है।

कई पेट्रोल पंप संचालकों पर है एसटीएफ की नजर

राजकुमार के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट से एसटीएफ को इस अवैध कारोबार में संलिप्त कई और लोगों के बारे में पता चला है। इसमें कुछ पेट्रोल पंप संचालक, कर्मचारी व अन्य लोग हैं। अब इनकी गतिविधि पर नजर रखते हुए मिलावट के खेल के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। सीओ एसटीएफ नवेंदु कुमार का कहना है कि गैंग से जुड़े कुछ लोग अभी भी सालवेंट की सप्लाई कर रहे हैं। उनके काम में कतिपय पेट्रोल पंप कर्मी भी शामिल हैं। उनके खिलाफ भी साक्ष्य जुटाकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी