Lockdown में होम डिलीवरी के प्रति रुचि नहीं, प्रयागराज प्रशासन ने थोक कारोबारियों का जारी किया है नंबर

Home Delivery in Lockdown इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी का कहना है कि जिनके यहां एजेंसियां हैं उन्हीं के यहां कुछ माल की सप्लाई है। जो व्यापारी उन्‍हें फोन करते हैं उन्‍हें माल भेज दिया जाता है। इसके अलावा खास डिमांड नहीं हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:56 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:56 PM (IST)
Lockdown में होम डिलीवरी के प्रति रुचि नहीं, प्रयागराज प्रशासन ने थोक कारोबारियों का जारी किया है नंबर
कोरोना लॉकडाउन में प्रशासन ने सामानों के होम डिलीवरी के लिए कारोबारियों के मोबाइल नंबर जारी किया है।

प्रयागराज, जेएनएन। लॉकडाउन यानी कोरोना कर्फ्यू के दौरान किराना की दुकानों पर आपूर्ति घटने न पाए, इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने 52 थोक कारोबारियों को होम डिलीवरी के लिए अधिकृत किया है। उन सभी के मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। हालांकि कारोबारियों के पास खास डिमांड नहीं आ रही है। वहीं डर के मारे कारोबारी दुकानें भी दोपहर 12 बजे तक ही खोल रहे हैं। वह शाम को दुकानें खोलने से बच रहे हैं।

किराना दुकानदारों की सहूलियत के लिए व्‍यवस्‍था

जिला प्रशासन ने किराना दुकानदारों की सहूलियत के लिए होम डिलीवरी के लिए थोक कारोबारियों के मोबाइल नंबर जारी किए हैं। हालांकि यहां के किराना व्यापारियों (जनरल मर्चेंट) की अलग ही मानसिकता है। उन्हें जिन सामानों की जरूरत होती है, वह थोक दुकान पर बैठकर उन चीजों का मिलान कराकर खरीदते हैं और फिर उसे छोटी गाड़ी में लदवाकर अपनी दुकान तक ले जाते हैं। होम डिलीवरी में यह संभव नहीं हो रहा है, जिसकी वजह से खास डिमांड नहीं बढ़ रही है।

बोले, इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी का कहना है कि जिनके यहां एजेंसियां हैं, उन्हीं के यहां कुछ माल की सप्लाई है। जो व्यापारी उन्‍हें फोन करते हैं, उन्‍हें माल भेज दिया जा रहा है। इसके अलावा खास डिमांड नहीं हो रही है। उनका कहना है कि एक समय ही दुकानें खुल रही हैं। शाम को व्यापारी भीड़ लगने के कारण पुलिस की डर से अथवा कोरोना के फैलाव के कारण स्वजनों के मना कर देने से दुकानें नहीं खोल रहे हैं। डिमांड बढऩे पर ही रेट में तेजी का रुख भी बनता है लेकिन, मांग न होने से दाम यथावत हैं।

chat bot
आपका साथी