भारतीय जनता पार्टी को नहीं मिली सभा की अनुमति

भाजपा को नामांकन के दिन कचहरी के पास सभा करने की प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है। अब पार्टी कार्यकर्ता दूसरी जगह सभा करने पर विचार विमर्श कर रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 11:13 AM (IST)
भारतीय जनता पार्टी को नहीं मिली सभा की अनुमति
भारतीय जनता पार्टी को नहीं मिली सभा की अनुमति
प्रयागराज: इन दिनों लोक सभा चुनाव का दौर चल रहा है। नामांकन का दौर चल रहा है। ऐसे में चुनावी सभा के भी आयोजन की कवायद शुरू हो गई है। चुनावी सभा के आयोजन के लिए परमीशन भी मांगी जाने लगी है। इसी क्रम में जिला प्रशासन ने भाजपा को नामांकन के दिन कचहरी के नजदीक चुनावी रैली की अनुमति नहीं दी है।

भाजपा ने सभा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था
भाजपा ने इलाहाबाद और फूलपुर प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान संयुक्त सभा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। सिटी मजिस्ट्रेट ने इसकी अनुमति देने से इन्कार कर दिया है। इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर संसदीय सीट से उम्मीदवार केशरी देवी पटेल के नामांकन के दौरान कचहरी के पास पार्टी ने सभा प्रस्तावित की है। सभा स्थल का चयन कर उसकी विस्तृत जानकारी भी मुख्यालय को भेज दी गई।

प्रस्‍तावित सभा नामांकन स्‍थल के 200 मीटर दायरे में था
सभा पुलिस क्लब चौराहे के पास कटरा मार्ग पर प्रस्तावित थी। दो दिन पहले ही अनुमति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया गया। मामला सिटी मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा। उन्होंने मौके पर जाकर प्रस्तावित सभा स्थल का निरीक्षण किया। पता चला कि प्रस्तावित सभा स्थल नामांकन स्थल से दो सौ मीटर के दायरे में है और सड़क पर सभा स्थल होने के कारण आमजन को आवागमन में दिक्कत हो सकती है। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने कारण बताते हुए आवेदन निरस्त कर दिया।

बीच का निकाला गया रास्ता, बदलेगा स्थल
सभा की अनुमति का आवेदन निरस्त होने की सूचना पर महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता समेत पार्टी के कई पदाधिकारियों ने उच्चाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद बीच का रास्ता निकाला गया। अब पार्टी सभा का स्थान बदल रही है। बताते हैं कि सभा का स्थल नेतराम चौराहे वाली सड़क के किनारे किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि सभा नामांकन स्थल से दो सौ मीटर दूर होना चाहिए। यही नहीं सड़क किनारे हो और आने-जाने में राहगीरों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

अधिकारियों ने कहा, दूसरा आवेदन दिया जाए
अधिकारियों ने कहा है कि अनुमति के लिए दूसरा आवेदन किया जाए, जिसकी फिर से जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट के बाद ही अनुमति दी जाएगी। बताते चलें कि दोनों प्रत्याशियों का नामांकन 22 अप्रैल को तय हुआ है। इसी दौरान सभा भी प्रस्तावित है। सभा की अनुमति के लिए 20 अप्रैल तक 48 घंटे पहले अनुमति लेनी होगी। वैसे शुक्रवार शाम तक अनुमति के लिए दूसरा आवेदन पार्टी की ओर से नहीं दिया जा सका था।
chat bot
आपका साथी