Action on Mafia : पूर्व सांसद व माफिया अतीक के गुर्गों की अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर

Action on Mafia पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद और उनके गुर्गों की अवैध अचल संपत्तियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में अतीक के दो गुर्गों की अवैध प्‍लाटिंग पर शनिवार को पीडीए का बुलडोजर चला है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:48 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 03:54 PM (IST)
Action on Mafia : पूर्व सांसद व माफिया अतीक के गुर्गों की अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर
पूर्व सांसद व माफिया अतीत अहमद के गुर्गों की अवैध प्लाटिंग को पीडीए ने तोड़ दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के दो गुर्गों भुट्टो और राशिद के बेली कछार में अवैध प्लाटिंग पर शनिवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला। तहसीलदार और पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडे के नेतृत्व में शनिवार की दोपहर में अवैध प्लाटिंग को उजाड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।

बेली कछार में अतीक के दो शूटरों ने अवैध प्‍लाटिंग की थी

बेली कछार में राजकीय आस्थान की भूमि पर दो जगहों पर करीब 200 वर्ग गज और 500 वर्ग गज पर अवैध प्लाटिंग की गई थी। इन जमीनों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। भुट्टो और राशिद अतीक के शूटर बताए जा रहे हैं। इन्‍होंने ही अवैध रूप से प्‍लाटिंग की थी। इस प्‍लाटिंग पर बुलडोर चलाने की कार्रवाई शनिवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे शुरू हुई। आसपास के लोग बुलडोजर जब वहां पहुंचा तो अचंभित थे कि क्‍या कार्रवाई होने वाली है। हालांकि कुछ ही देर में उन्‍हें इसकी जानकारी हो गई।

पूर्व सांसद व गुर्गों के खिलाफ जारी है कार्रवाई

पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के खिलाफ और उनके गुर्गों के खिलाफ तो कार्रवाई हो ही रही है। अवैध तरीके से अर्जित की गई अचल संपत्तियों पर प्रशासन व पुलिस का डंडा चल रहा है। अब इसके साथ ही प्रयागराज की पुलिस ने अतीक के कई और गुर्गों पर कार्रवाई भी शुरू है। अपराध के जरिए अवैध संपत्ति बनाने वालों के बारे में पुलिस ने जानकारी जुटाई है। कुछ निर्माणाधीन भवनों को चिह्नित कर लिया गया है, जिन पर जल्द ही कार्रवाई की बात कही जा रही है।

धूमनगंज और करेली में बन रही बिल्डिंग

अधिकारियों का दावा है कि अतीक के गैंग आइएस-227 के कई सक्रिय सदस्यों ने जमीन का अवैध कारोबार कर अकूत दौलत कमाई है। पॉश इलाके से लेकर दूसरे स्थानों की विवादित और सरकारी जमीन पर भी कब्जा कर लिया है। भूखंड को स्वरूप बदलकर उस पर व्यावसायिक व आवासीय बिल्डिंग बनाई जा रही है। अभी तक की छानबीन में पता चला है कि खुल्दाबाद के रोशनबाग में एक मल्टी कांप्लेक्स बन रहा है। करेली के गौसनगर में दो मकान और धूमनगंज के पीपलगांव, झलवा में कई गुर्गे भवन बनवा रहे हैं।

अचल और बेनामी संपत्तियों के बारे पता लगाया जा रहा है

कहा जा रहा है कि माफिया के करीबी मकान बनवाने के बाद उसे बेच देते हैं और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) से नक्शा नहीं पास कराते हैं। लिहाजा ऐसी अचल और बेनामी संपत्तियों के बारे पता लगाया जा रहा है। जिन्हें चिह्नित कर लिया गया है, उनका सत्यापन पीडीए, नगर निगम और राजस्व की टीम करेगी। इसके बाद ही ध्वस्तीकरण और कुर्की की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि माफिया अतीक समेत दूसरे गैंगस्टर के विरुद्ध भी कार्रवाई चल रही है। अवैध तरीके से कब्जा करने और अपराध के जरिए अॢजत की जाने वाली अचल संपत्ति के बारे में पता लगाया जा रहा है।

आवास से दफ्तर तक किया जमींदोज

पुलिस, प्रशासन और पीडीए की टीम अतीक के आवास, दफ्तर, कोल्ड स्टोरेज समेत कई मकानों को जमींदोज कर चुकी है। इस कार्रवाई से करोड़ों रुपये की चोट माफिया को पहुंची है। वहीं, खुल्दाबाद, धूमनगंज और सिविल लाइंस में सात अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। तीन संपत्तियों को अभी जब्त करने की कार्रवाई बची हुई है।

लखनऊ, दिल्ली के फ्लैट भी निशाने पर

लखनऊ और दिल्ली में अतीक के फ्लैट भी पुलिस के निशाने पर हैं। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के ओखला और लखनऊ में सीतापुर रोड के पास जमीन व फ्लैट होने की जानकारी मिली है। अब दस्तावेज के आधार पर इन संपत्तियों की पुष्टि किया जाना बाकी है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी