Action on Mafia: माफिया अतीक के खिलाफ दो और मुकदमों में चार्जशीट जल्द, विवेचना हो चुकी है पूरी Prayagraj News

पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद के नाम पर पिस्टल और रायफल का लाइसेंस था। आपराधिक इतिहास और गैंगस्टर का मुकदमे के तहत उसके दोनों शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए थे। इसके बावजूद असलहे थाने या किसी शस्त्र दुकान में जमा नहीं किए गए थे।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:33 PM (IST)
Action on Mafia:  माफिया अतीक के खिलाफ दो और मुकदमों में चार्जशीट जल्द, विवेचना हो चुकी है पूरी Prayagraj News
पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दो और मुकदमों में जल्द ही चार्जशीट दाखिल होगी।

प्रयागराज,जेएनएन। खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ला में रहने वाले पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के खिलाफ दो और मुकदमों में जल्द ही चार्जशीट दाखिल होगी। इसकी तैयारी पुलिस ने शुरू कर दी है। धूमनगंज थाने में कायम इन मुकदमों की विवेचना जल्द ही समाप्त होने वाली है। इसके बाद ही आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। हालांकि धूमनगंज पुलिस अतीक और उसके छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ कई मुकदमों में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

शस्‍त्र न जमा करने का मामला

मगर खुल्दाबाद पुलिस की ऐसी ही कार्रवाई से अतीक की मुश्किलें बढऩे वाली हैं। पुलिस के मुताबिक, अतीक अहमद के नाम पर पिस्टल और रायफल का लाइसेंस था। आपराधिक इतिहास और गैंगस्टर का मुकदमे के तहत उसके दोनों शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए थे। इसके बावजूद असलहे थाने या किसी शस्त्र दुकान में जमा नहीं किए गए थे। काफी खोजबीन के बाद भी जब कुछ पता नहीं चला तो 20 मार्च 2020 को अतीक के विरुद्ध आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा लिखा गया था। इसके बाद करबला स्थित अतीक के दफ्तर से दोनों असलहों को बरामद किया गया था। बहरहाल, इंस्पेक्टर खुल्दाबाद विरेंद्र सिंह यादव का कहना है कि अतीक के खिलाफ दर्ज मुकदमे में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। वारंट भी बनवाया गया है, जिसे जल्द ही अहमदाबाद जेल में तामील करवाया जाएगा।

गुजरात जाकर पुलिस ने दर्ज किया था बयान

यह कवायद पुलिस लंबे समय से कर रही थी लेकिन इसके लिए पहले गुजरात में जाकर अतीक का बयान दर्ज किया गया था। इसके बाद ही आरोप पत्र तैयार किया गया है। हालांकि धूमनगंज पुलिस दोहरे हत्याकांड, देवरिया जेल में प्रापर्टी डीलर की पिटाई करने समेत कई मुदकमों में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी