Action on Mafia : प्रयागराज में हिस्‍ट्रीशीटर पप्पू गंजिया के फार्म हाउस हुआ जमीदोंज

Action on Mafia प्रयागराज में नैनी नए पुल के पीछे बने हिस्‍ट्रीशीटर पप्‍पू गंजिया के फार्म हाउस की कीमत करोड़ों में बताई जाती है। कुछ दिन पहले ही पप्पू गंजिया पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें वह जेल भेजा गया है। नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:25 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:16 PM (IST)
Action on Mafia : प्रयागराज में हिस्‍ट्रीशीटर पप्पू गंजिया के फार्म हाउस हुआ जमीदोंज
प्रयागराज के हिस्‍ट्रीशीटर पप्‍पू गंजिया के नैनी स्थित फार्म हाउस को तोड़ने पीडीए का बुलडोजर पहुंच गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। भू माफिया पूर्व सभासद पप्पू गंजिया उर्फ मोहम्मद जावेद के फार्म हाउस तोड़े जाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। शाम फार्म को पूरी तरह से तोड़ दिया गया। इस मौके पर विरोध की आशंका को देखते हुए बड़ी संख्या में पीएसी और पुलिस बल तैनात कर दिए गए। गंजिया गांव की मस्जिद से आज जुम्मा की नमाज का बहिष्कार करने का ऐलान किए जाने के बाद फोर्स बढ़ा दी गई। तीन बीघे में बने फार्म हाउस का नक्शा नहीं बना धा।कुछ जमीनी सरकारी बताई जाती है। इसकी कीमत लगभग 15 करोड़ आंकी गई है। विरोध के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे लेकिन पुलिस ने सभी को समझा-बुझाकर हटा दिया।

माफिया अतीक अहमद, दिलीप मिश्रा, रामलोचन यादव, बच्चा पासी, राजेश यादव का मकान ढहाने के बाद अब हिस्ट्रीशीटर पंपू गंजिया पर शिकंजा कसा जा रहा है। पप्‍पू गंजिया का प्रयागराज के नैनी में बना फार्म हाउस अवैध पाया गया है। इसका नक्शा भी पास नहीं है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के बुलडोजर इस फार्म हाउस को ढहाने पहुंचा। इस दौरान भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स भी मौजूद है।

 सपा नेता और भू माफिया घोषित किये गए पप्पू गंजिया के नैनी इस्तित आलीशान फार्म हाउस पर आज  ध्वस्तीकरण की कार्यवाही शुरू करने की पहले ही तैयारी थी। पुलिस अधीक्षक यमुनापार चक्रेश मिश्रा के नेतृत्व में  कई थाने की पुलिस और पीएसी के जवान एकत्र हो गए हैं। पीडीए के अधिकारियों के आने का इंतजार हो रहा है। इसके बाद कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

करोड़ों में बताई जा रही है पप्‍पू गंजिया के फार्म हाउस की कीमत

नैनी नए पुल के पीछे बने इस फार्म हाउस की कीमत करोड़ों में बताई जाती है। कुछ दिन पहले ही पप्पू गंजिया पर रंगदारी का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें वह जेल भेजा गया है। पप्पू गंजिया नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी रह चुका है। उसके ऊपर हत्या हत्या के प्रयास ज़मीन कब्जे धमकी रंगदारी के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। आरोप है पिछली सरकार में इसने ज़मीन का कारोबार करके कई लोगों की जमीन पर अवैध कब्जा किया था।

आज जिस फार्म हाउस पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण कार्यवाही करने जा रहा है, उसमें तीन मंजिला निर्माण है। बिना नक्शा पास कराए ही निर्माण करा लिया गया है। वहीं जमीन का कुछ हिस्सा भी सरकारी है। पप्पू गंजिया माहरा परिवार से रंजिश के दौरान हुई गैंग वॉर में चर्चा में आया था।

chat bot
आपका साथी