Action on Mafia: अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक के साम्राज्य पर 1200 करोड़ की आर्थिक चोट Prayagraj News

अतीक, उनके करीबियों और रिश्तेदारों को करीब 1200 करोड़ की आर्थिक चोट लगने का अनुमान है।

Action on Mafia पीडीए द्वारा पांच सितंबर को माफिया और हिस्ट्रीशीटरों के अवैध मकानों गेस्ट हाउसों लॉज आदि को ढहाने का अभियान शुरू किया गया था। पहली कार्रवाई अतीक के साढ़ू हिस्ट्रीशीटर इमरान जई के पानी की टंकी तिराहे पर अवैध होटल और कार्यालय को ढहाकर की गई थी।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 09:58 PM (IST) Author: Rajneesh Mishra

प्रयागराज,जेएनएन। माफिया अतीक अहमद, उनके करीबियों और रिश्तेदारों के अवैध निर्माणों को ढहाने के लिए करीब साढ़े चार महीने पहले ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई थी। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) द्वारा अब तक करीब दो दर्जन अवैध मकानों, होटल और कोल्ड स्टोरेज ढहाए गए। इससे उन्हें और उनके करीबियों को लगभग 1200 करोड़ की  आर्थिक 'चोट' लगने का अनुमान है।

पांच सितंबर को शुरू हुआ था अभियान

शासन के निर्देश पर पीडीए द्वारा पांच सितंबर को माफिया और हिस्ट्रीशीटरों के अवैध मकानों, गेस्ट हाउसों, लॉज आदि को ढहाने का अभियान शुरू किया गया था। पहली कार्रवाई अतीक के साढ़ू हिस्ट्रीशीटर इमरान जई के पानी की टंकी तिराहे पर अवैध होटल और कार्यालय को ढहाकर की गई थी। इसके बाद सात को नवाब यूसुफ रोड, सिविल लाइंस में निॢमत और 12 को न्यायविद हनुमान मंदिर चौराहा के समीप महात्मा गांधी मार्ग पर अतीक के निर्माणाधीन अवैध व्यावसायिक कांप्लेक्स, 17 को कटका झूंसी में उनके कोल्ड स्टोरेज को ढहाया गया। यहां से लेकर कौशांबी तक उनके करीबियों और रिश्तेदारों के अवैध निर्माणों को खोजकर ढहाया जा रहा है। शनिवार को उनके एक और करीबी का दो मंजिला आलीशान मकान गिराकर पीडीए द्वारा अब तक 45 वीं ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।   पीडीए के विशेष कार्याधिकारी सत शुक्ला का कहना है कि माफिया, हिस्ट्रीशीटरों और अपराधियों के अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। अब तक 45 अवैध मकान, गेस्ट हाउस, लॉज आदि ढहाए जा चुके हैं। अतीक, उनके करीबियों और रिश्तेदारों को करीब 1200 करोड़ की आर्थिक चोट लगने का अनुमान है।

कब-कब कार्रवाई

-22 सितंबर को चकिया में अतीक का करीब तीन से चार बीघे में बने दो मंजिला मकान को ढहाया गया

-21 दिसंबर को अतीक गैंग के सक्रिय सदस्य मो. अब्बास का अतरसुइया गोल पार्क में तीन मंजिला मकान गिराया गया

-24 दिसंबर को अतीक गैंग के सक्रिय सदस्य एवं राजूपाल हत्याकांड के आरोपित आबिद प्रधान का मरियाडीह में दो मंजिला मकान किया गया जमींदोज

-30 दिसंबर को अतीक गैंग के सक्रिय सदस्य आसिफ उर्फ मल्ली का उमरी गांव में करीब 1600 वर्गगंज में बने मकान को ढहाया गया

 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.