प्रयागराज में धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे इन खटारा वाहनों के खिलाफ कब होगी कार्रवाई, अफसर उदासीन

परिवहन विभाग की ओर से वाहनों की फिटनेस की जांच समय-समय पर की जाती है। उस दौरान वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। प्रतापगढ़ जौनपुर वाराणसी रोड पर ये वाहन फर्राटा भरते दिख जाएंगे।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 10:01 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 10:01 AM (IST)
प्रयागराज में धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे इन खटारा वाहनों के खिलाफ कब होगी कार्रवाई, अफसर उदासीन
प्रयागराज की सड़कों पर खटारा वाहन दौड़ रहे हैं लेकिन इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में खटारा वाहनों की भरमार है। ये खटारा वाहन धड़ल्ले से फर्राटा भी भर रहे हैं। तमाम दावों के बावजूद ऐसे वाहन खुलेआम शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं। इससे हादसे की तो संभावना है ही, पर्यावरण को भी नुकसान हो रहा है। शहर के लोगों का प्रश्‍न यह है कि ऐसे खराब वाहनों के संचालन पर कौन और कब लगाम लगाएगा। फिलहाल अफसर इससे अनजान ही बने हुए हैं।

परिवहन विभाग की ओर से वाहनों की फिटनेस की जांच समय-समय पर की जाती है। उस दौरान वाहनों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। कुछ समय के बाद वही वाहन अफसरों की मिलीभगत से सड़कों पर दौडऩे लगते हैं। प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी रोड पर ये वाहन फर्राटा भरते दिख जाएंगे।

सड़क पर करते हैं मनमानी

फिटनेस परीक्षा में फेल ये वाहन धड़ल्ले से सवारियां भर कर दौड़ रही हैं। इतना ही नहीं एसे वाहनों के चालक  जल्दी नंबर के चक्कर में ओवरस्पीडिंग भी करते हैं। इसके साथ ही सवारियां से ज्यादा किराया भी वसूलते हैं। कई बार सवारियों से लड़ाई भी हो जाती है। खास बात यह है कि जब भी इन वाहनों को लेकर अफसरों से शिकायत की जाती है तो अफसर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर बाद में आने को कहते हैं।

खटारा वाहनों को चिह्नति किया जाएगा

इस संबंध में यातायात पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही टीम गठित कर अभियान चलाया जाएगा। खटारा वाहनों को चिह्नति किया जाएगा। इसके साथ ही ऐसे वाहनों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए रूट वाइस प्लान तैयार किया जा रहा है। साथ ही सवारियों को भी जागरूक किया जाएगा। ऐसे वाहनों से यात्रा करने से बचें।

chat bot
आपका साथी