Accident in Pratapgarh: दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक की मौत व तीन जख्‍मी

Accident in Pratapgarh दुर्गा मूर्ति विसर्जन में 19 वर्षीय युवक अंकुर सिह पुत्र दल बहादुर भी शामिल था। कैथोला गांव में दुर्गा प्रतिमा के नीचे अंकुर समेत चार युवक दब गए। हो-हल्‍ला मचने पर प्रतिमा के नीचे दबे चारों युवकों को बाहर निकाला गया। तत्‍काल उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 03:33 PM (IST)
Accident in Pratapgarh: दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान एक युवक की मौत व तीन जख्‍मी
प्रतापगढ़ के लालगंज में विसर्जन के दौरान दुर्गा मूर्ति के नीचे चार युवक दब गए। एक की मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान शुक्रवार को हादसा हो गया। लालगंज कोतवाली के कैथौला गांव में विसर्जन के दौरान दुर्गा मूर्ति के नीचे चार युवक दब गए। इससे वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में चारों को मूर्ति के नीचे से बाहर निकाला गया और इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाया गया। इनमें से एक युवक की मौके पर मौत हो गई। वहीं तीन युवकों का इलाज हो रहा है।

विसर्जन शोभायात्रा में शामिल था अंकुर

शारदीय नवरात्र में लालगंज में दुर्गा मूर्ति को पंडाल में सजाकर मां का पूजन-अर्चन हुआ। आज शुक्रवार को विजयदशमी के अवसर पर दुर्गा प्रतिमा की विसर्जन यात्रा निकाली गई। नाचते-गाते अबीर-गुलाल उड़ाते भक्‍त विसर्जन यात्रा में शामिल हुए। विसर्जन शोभायात्रा में 19 वर्षीय युवक अंकुर सिह पुत्र दल बहादुर भी शामिल था। कैथोला गांव में दुर्गा प्रतिमा के नीचे अंकुर समेत चार युवक दब गए। हो-हल्‍ला मचने पर प्रतिमा के नीचे दबे चारों युवकों को बाहर निकाला गया। तत्‍काल उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया।

तीन युवकों को बचा लिया गया

यूं तो अंकुर की सांसें उसी समय बंद हो चुकी थी। लेकिन जानकारी होने पर पहुंचे परिवार के लोग उसके जीवित होने की आशंका में उसे लालगंज स्थित सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले गए। वहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मूर्ति विसर्जन कर रहे साथी अभय कुमार पुत्र राम लाल, आकाश पुत्र शिव शंकर व अनुज कुमार पुत्र कल्लू यह भी डूब रहे थे जिन्हें स्थानीय व साथ रहे लोगों ने बचा लिया। अंकुर की मौत से स्वजनों के आंसू नहीं रुक रहे हैं।

स्‍नान करने गया युवक की नदी में डूबकर मौत

प्रतापगढ़ कुंडा कोतवाली क्षेत्र के टिकरिया बुजुर्ग गांव निवासी गुड्डू सरोज (35) पुत्र सुक्खू लाल शुक्रवार की दोपहर लगभग 1:30 बजे अंजनी पुल के पास नदी में स्‍नान करने गया था। जहां पर नहाते वक्त वह गहरे पानी में चला गया। घाट पर मौजूद लोगों ने मशक्‍कत के बाद बाहर निकाला, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंचे रोते बिलखते परिवार के लोग उसे उपचार के लिए कुंडा सीएचसी ले गए। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत से स्वजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

chat bot
आपका साथी