प्रयागराज में मंडलीय अस्‍पताल एसआरएन के ट्रामा सेंटर में एसी खराब, भर्ती मरीज हैं बेहाल

एसआरएन अस्‍पताल के ट्रामा सेंटर में एसी छह दिनों दिनों से खराब है। यहां केवल सीलिंग फैन से काम चलाया जा रहा है। कई ऐसे मरीज भर्ती हैं जिन्हें रूम में ठंडक की सख्त आवश्यकता है। ऐसे मरीजों का भी अस्पताल प्रशासन को ख्याल नहीं रह गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:12 PM (IST)
प्रयागराज में मंडलीय अस्‍पताल एसआरएन के ट्रामा सेंटर में एसी खराब, भर्ती मरीज हैं बेहाल
एसआरएन अस्‍पताल के ट्रामा सेंटर में एसी छह दिनों दिनों से खराब होने से मरीजों को परेशानी हो रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। संगम नगरी का स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय मं‍डलीय हास्पिटल है। यहां लोग इलाज और अच्छी सुविधाओं की बड़ी उम्मीद लेकर आते हैं। इसमें मरीज और उनके तीमारदारों को बंद कमरे में अत्यधिक गर्मी से बेहाल होना पड़ रहा है। ट्रामा सेंटर, केवल नाम का रह गया है। इसमें एसी की ठंडक कई दिनों से गायब है। आपरेशन होने के बाद लाए जाने वाले मरीज तो न सो पाते हैं, न आराम कर पाते हैं। किसी डाक्टर या नर्स से व्यथा बताने पर फटकार अलग से मिलती है।

छह दिन से एसी खराब

एसआरएन अस्‍पताल के ट्रामा सेंटर में एसी छह दिनों दिनों से खराब है। यहां केवल सीलिंग फैन से काम चलाया जा रहा है। कई ऐसे मरीज भर्ती हैं जिन्हें रूम में ठंडक की सख्त आवश्यकता है। ऐसे मरीजों का भी अस्पताल प्रशासन को ख्याल नहीं रह गया है। ट्रामा सेंटर में 12 वर्षीय बच्चा अबू बकर भर्ती है। उसके पिता अब्दुर्रहमान ने बताया कि एसी छह दिन पहले खराब हुआ था। तबसे बनाने कोई नहीं आया। सनी एक सप्ताह से भर्ती हैं। उसने कहा कि कमरे में काफी गर्मी लगती है। दोपहर के समय बेहाल हो जाते हैं। रात में सो नहीं पाते। रोहित और सर्वेश कुमार के मरीज भी ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं। बताया कि एसी कई दिनों से खराब है। कोई बनाने भी नहीं आया।

पाइप चोरी हो रही, मरीजों का क्या कसूर

एसआरएन के ट्रामा सेंटर में सेंट्रल एसी की व्यवस्था है। फैन छत पर रखे हैं। इनकी एल्युमिनियम की पाइप काटकर चुराने वाले लोगों का गिरोह सक्रिय है। पाइप और तार चोरी की घटनाएं महीनों से हो रही हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन और परिसर में ही पुलिस चौकी के स्टाफ अनदेखी करते हैं। खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है क्योंकि अक्सर एसी बंद हो जाता है फिर कई दिनों तक वही स्थिति रहती है।

एएमसी टीम ने पकड़ा चोर

ट्रामा सेंटर की एसी खराब होने के पीछे बड़ी वजह पाइप और तार का लगातार कटना है। इसे काटने वाले चोर को मंगलवार को एएमसी (एनुअल मेंटेनेंस कांट्रैक्ट) की टीम ने पकड़ा। जबकि प्रशासनिक अमला सुस्ती के आलम में रहा।

chat bot
आपका साथी