फरार शातिर अपराधी प्रयागराज के नैनी में बनाए हैं अपना ठिकाना, मुफीद पनाहगाह बना यह इलाका

प्रयागराज शहर से सटा हुआ और लगातार विकास के कदम बढ़ाते नैनी क्षेत्र में बदमाशों की भी कमी नहीं है। भूमाफिया शराब माफिया से लेकर अपराधी माफिया का भी यहां न केवल ठिकाना है बल्कि बड़े-बड़े फार्म हाउस हैं। सटोरियों जुआरियों चोरी लूट करने वाले भी हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 11:17 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 11:17 AM (IST)
फरार शातिर अपराधी प्रयागराज के नैनी में बनाए हैं अपना ठिकाना, मुफीद पनाहगाह बना यह इलाका
प्रयागराज का नैनी इलाका फरार शातिर अपराधियों के लिए मुफीद पनाहगाह बन गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कभी एक लाख का इनामी खान मुबारक गैग का सदस्य तो कभी 25 हजार का इनामी अपराधी। अब 50 हजार का इनामी नाजिम अली। यह तो महज कुख्यात शख्स हैं, जिनके सिर पर इनाम था और और वह पुलिस व एसटीएफ की पकड़ में आए हैं। हालांकि अभी ऐसे कई बदमाश हैं, जो अलग-अलग मामलों में वांछित हैं और नैनी में ठिकाना बनाए हुए हैं। एक के बाद एक अपराधियों की धरपकड़ के बाद पुलिस अधिकारी भी मानने लगे है कि नैनी इलाका फरार अपराधियों के लिए सबसे मुफीद पनाहगाह बनता जा रहा है। 

शहर से सटे नैनी में विकास के साथ अपराधी भी हैं

सटोरियों, जुआरियों और चोरी, लूट करने वालों का तो कोई रिकार्ड ही नहीं है। शहर से सटा हुआ और लगातार विकास के कदम बढ़ाते नैनी क्षेत्र में बदमाशों की भी कमी नहीं है। भूमाफिया, शराब माफिया से लेकर अपराधी माफिया का भी यहां न केवल ठिकाना है, बल्कि बड़े-बड़े फार्म हाउस हैं। 

बालिका की हत्‍या का आरोपित जेल में

सीओ एसटीएफ नवेंदु कुमार के मुताबिक, प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना क्षेत्र स्थित मुन्नी का पूरा (पूरे महंत) गांव में मई 2020 में प्रेम चंद्र पांडे की आठ वर्षीय बेटी की गोली मारकर हत्या की गई थी। उस मामले में आरोपित शाहिल, वसीम, एखलाक और इसरार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। मुन्नी का पूरा निवासी नाजिम पुत्र मो. इसरार भी उसमें शामिल था, जो घटना के बाद महाराष्ट्र भाग गया था। फरारी के दौरान वह महाराष्ट्र में प्राइवेट काम कर रहा था। बकरीद का त्योहार आने के कारण वह घर आया था, मगर गिरफ्तारी से बचने के लिए प्रयागराज में छिपने का प्रयास कर रहा था। जानकारी मिलने पर एसआइ वेद पांडे और उनकी टीम को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। फिर उसके शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे पकड़ा गया।

एसटीएफ के सीओ ने यह कहा

एसटीएफ के सीओ ने बताया कि घटना के पीछे जमीन विवाद की बात सामने आई थी। अभियुक्त के खिलाफ महाराष्ट्र और गुजरात में भी मुकदमा दर्ज होने के जानकारी सामने आई है, जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी