कौशांबी में नहाते समय पैर फिसलने से गंगा नदी में डूबा युवक, निशान में गया था फतेहपुर गंगा घाट

पूजा पाठ के बाद साथ रहे कुछ लोग गंगा नदी में स्नान करने लगे । इसी बीच हीरालाल भी स्नान करने के लिए गंगा में कूद पड़ा और वह गहरे पानी में चला गया। जिसमें वह डूबने लगा । जब तक साथ रहे लोग कुछ समझ पाते हरीलाल डूब गया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:35 PM (IST)
कौशांबी में नहाते समय पैर फिसलने से गंगा नदी में डूबा युवक,  निशान में गया था फतेहपुर गंगा घाट
कौशांबी में फतेहपुर गंगा घाट पर नहाते समय एक युवक गंगा नदी में डूब गया।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी में कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में फतेहपुर गंगा घाट पर स्नान कर रहे एक युवक का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया । जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई ।   सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका पर रहे मल्लाहों की  मदद से शव को पानी से बाहर निकलवाया । स्वजनों और ग्रामीणों की मांग करने पर पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम कराए शव स्वजनों को सौंपा दिया। शव लेकर वापस लौट स्वजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

कपड़े प्रेस करके करता था परिवार का भरण पोषण

सरायं अकिल के कोटिया गांव निवासी हरीलाल दिवाकर उर्फ लाला पुत्र महिपाल दिवाकर ठेले पर गांव की गलियों में घूम कर कपड़े प्रेस करके पत्नी समेत तीन बच्चों का भरण-पोषण करता था। शुक्रवार को गांव से पूजा पाठ के लिए (निशान लेकर) दर्जन से अधिक लोग पूरामुफ्ती के फतेहपुर गांगा घाट पर गए हुए थे । उसी में शामिल होकर हरीलाल भी पहुंचा । पूजा पाठ के बाद साथ रहे कुछ लोग गंगा नदी में स्नान करने लगे । इसी बीच हीरालाल भी स्नान करने के लिए गंगा में कूद पड़ा और वह गहरे पानी में चला गया। जिसमें वह डूबने लगा । जब तक साथ रहे लोग कुछ समझ पाते हरीलाल डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गई।  लोगों ने उसकी  तलाश करते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मल्लाहों की मदद से शव को बाहर निकाला । इस पर स्वजनों और ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम किए जाने की असहमति जताई। पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर शव  स्वजनों को सौंपा दिया। शव लेकर लौटे स्वजनों ने शुक्रवार दोपहर अंतिम संस्कार कर दिया है।

chat bot
आपका साथी