नकली शराब बेचने वाले गैंग का राजफाश, गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार, अन्‍य दो की तलाश में दबिश

सरायममरेज थानांतर्गत तिलकठ गांव के रहने वाले सुरेश जायसवाल के घर पर शनिवार सुबह सरायममरेज इंस्पेक्टर भरत कुमार ने टीम के साथ छापा मारा। कमरों की तलाशी लेने पर 170 पेटी में 8160 पौवा बांबे स्पेशल व्हिस्की मिले। 12 पेटी में 576 पौवा विंडीज लाइम व्हिस्की बरामद की।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:49 PM (IST)
नकली शराब बेचने वाले गैंग का राजफाश, गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार,  अन्‍य दो की तलाश में दबिश
पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर साढ़े चार लाख से अधिक की शराब बरामद की।

प्रयागराज, जेएनएन। गंगापार के कई देशी शराब के ठेके पर नकली शराब का रैपर बदलकर शराब बेचने वाले गैंग का सरायममरेज पुलिस ने शनिवार को राजफाश किया। गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके घर से साढ़े चार लाख से अधिक की शराब बरामद की। बड़ी संख्या में नकली रैपर भी मिले। गैंग के दो सदस्यों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

सरायममरेज थानांतर्गत तिलकठ गांव के रहने वाले सुरेश जायसवाल के घर पर शनिवार सुबह सरायममरेज इंस्पेक्टर भरत कुमार ने टीम के साथ छापा मारा। कमरों की तलाशी लेने पर 170 पेटी में 8160 पौवा बांबे स्पेशल व्हिस्की मिले। 12 पेटी में 576 पौवा विंडीज लाइम व्हिस्की बरामद की। 2169 विंडीज लाइम के नकली रैपर भी मिले। पुलिस ने सुरेश को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि गांव के ही सावंत जायसवल व भोनू जायसवाल के साथ मिलकर वह यह धंधा करता है। दोनों उसके परिवार से ही जुड़े हैं। भोनू और सावंत कहीं से बांबे व्हिस्की और विंडीज का नकली रैपर लाते हैं। बांबे व्हिस्की पर लगे रैपर को हटाकर विंडीज व्हिस्की के रैपर लगा दिया जाता है। इसके बाद इसे सरकारी देशी शराब के ठेकों पर कम दाम पर बेच देते हैं। एसपी गंगापार धवल जायसवाल का कहना है कि फरार सावंत और भोनू जायसवाल की तलाश की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी होने पर नकली शराब के कारोबार से पर्दा उठेगा।

नकली शराब किन-किन सरकारी देशी शराब के ठेकों पर बेची जाती थी, इसका पता पुलिस लगा रही है। इंस्पेक्टर भरत कुमार ने बताया कि नकली शराब बेचने के गैंग में और लोगों के शामिल होने की संभावना है। उसकी भी जांच पड़ताल हो रही है।

chat bot
आपका साथी