राज्य विश्‍वविद़यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पकड़े गए 94 नकलची Prayagraj News

दोनों पालियों में कुल 2400 परीक्षार्थी शामिल हुए। महाविद्यालय के आंतरिक उडऩदस्ते ने पहली पाली में एलएलबी में 28 बीएएलएलबी में एक और एमए में चार परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 07:27 PM (IST)
राज्य विश्‍वविद़यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पकड़े गए 94 नकलची Prayagraj News
राज्य विश्‍वविद़यालय की सेमेस्टर परीक्षा में पकड़े गए 94 नकलची Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विवि की सेमेस्टर परीक्षा में सोमवार को अलग-अलग केंद्रों से कुल 94 नकलची पकड़े गए। इन सभी के खिलाफ नकल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

उडन दस्‍ते ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

राज्य विवि के कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक प्रभाष द्विवेदी ने बताया कि सोमवार को विवि प्रशासन की ओर से गठित दस्ते ने दोनों पालियों में परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। पहली पाली में करैलाबाग स्थित ठाकुर हर नारायण सिंह से सात, झलवा स्थित नारायण उच्च शिक्षा संस्थान से छह, हंडिया स्थित हर प्रताप सिंह डिग्री कॉलेज से 20 नकलचियों को दबोचा। दूसरी पाली में फूलपुर के जुगनीडीह स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय से छह, सिकंदरा के भादरपुर स्थित ओम महाविद्यालय से तीन परीक्षार्थियों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा। इसी तरह, कुलभाष्कर आश्रम स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य अशोक सिंह ने बताया कि सोमवार को दोनों पालियों में कुल 2400 परीक्षार्थी शामिल हुए। महाविद्यालय के आंतरिक उडऩदस्ते ने पहली पाली में एलएलबी में 28, बीएएलएलबी में एक और एमए में चार परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा। वहीं, दूसरी पाली में एलएलबी में नौ, बीएएलएलबी में एक परीक्षार्थी को नकल करते पकड़ा गया। इन सभी के खिलाफ नकल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई।

नकलचियों पर होगी कार्रवाई

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विवि की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्‍तव ने कहा कि किसी भी केंद्र पर पकडे गए नकलचियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। इस संबंध में उन्‍होंने महाविदयालय के प्रबंधकों और प्राचार्यों को निर्देशित किया है।

chat bot
आपका साथी