प्रयागराज में दिन में लड़खड़ाया टीकाकरण, शाम को आई वैक्सीन की 80 हजार डोज, आज से टीकोत्सव

कोविड वैक्सीन की उपलब्धता शनिवार को स्टोर में खत्म रहने से अस्पतालों में टीकाकरण लड़खड़ा गया। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तो टीकाकरण ठप रहा ही शहर के पांच सरकारी अस्पतालों में भी टीके सभी लाभार्थियों को नहीं लग सके।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:22 PM (IST)
प्रयागराज में दिन में लड़खड़ाया टीकाकरण, शाम को आई वैक्सीन की 80 हजार डोज, आज से टीकोत्सव
स्वास्थ्य विभाग से एक अच्छी खबर आई कि कोविशील्ड की 80 हजार डोज प्रयागराज को प्राप्त हो गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोविड वैक्सीन की उपलब्धता शनिवार को स्टोर में खत्म रहने से अस्पतालों में टीकाकरण लड़खड़ा गया। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तो टीकाकरण ठप रहा ही, शहर के पांच सरकारी अस्पतालों में भी टीके सभी लाभार्थियों को नहीं लग सके। दूर दराज से आए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। एयर फोर्स और सेना के अस्पताल में भी टीके लगे।

97 अस्पतालों में आज से लगेंगे टीके

हालांकि देर शाम स्वास्थ्य विभाग से एक अच्छी खबर भी आई कि कोविशील्ड की 80 हजार डोज प्रयागराज को प्राप्त हो गई है। अब सभी अस्पतालों में टीकोत्सव मनाया जाएगा जो 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाना है। यह प्रत्येक दिन किसी न किसी महापुरुष के नाम पर समर्पित होगा।

काल्विन में दोपहर ही खत्म हुआ टीका

मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय (काल्विन अस्पताल) में टीके लगवाने पहुंच रहे लोगों ने न भीड़ देखी न कड़ी धूप। 45 साल से अधिक उम्र के लोग, 70 साल या इससे अधिक वाले लोग भी किसी तरह टीकाकरण केंद्र पहुंच गए। सुबह नौ से दोपहर सवा तीन बजे तक करीब 650 लोगों को टीके लग पाए थे कि वैक्सीन खत्म हो गई। इसके बाद वहां पहुंच रहे लोगों को यह कहकर वापस किया जाने लगा कि रविवार को टीके लगेंगे। करीब 15 मिनट में ही वहां का पूरा स्टाफ चला गया। जबकि जिन्हें जानकारी नहीं थी वे शाम चार व पांच बजे तक भी पहुंचते रहे।

सात अस्पतालों में 3375 को लगे टीके

शहर के पांच अस्पताल काल्विन, डफरिन, बेली, मेडिकल कालेज और रेलवे अस्पताल में शनिवार को टीकाकरण हुआ। टीकाकरण के नोडल अफसर डा. आरएस ठाकुर ने बताया कि 3375 लोगों को टीके लगाए गए। 

chat bot
आपका साथी