Coronavirus News : प्रतापगढ़ में नवजात बच्ची समेत 58 नए संक्रमित मरीज मिले

Coronavirus News परिवार का एक सदस्य मंगलवार को संक्रमित आया था। इस पर बुधवार को स्वजनों की जांच हुई तो पांच लोग संक्रमण के शिकार मिले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 09:02 PM (IST)
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में नवजात बच्ची समेत 58 नए संक्रमित मरीज मिले
Coronavirus News : प्रतापगढ़ में नवजात बच्ची समेत 58 नए संक्रमित मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। पडोसी जनपद प्रतापगढ़ में कोरोना के केस का बढऩा जारी है। मंगलवार को भी भारी संख्या में लोग संक्रमित मिले। अलग-अलग हुई जांच में 58 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें पांच माह की बच्ची भी शामिल है।  शहर क्षेत्र के चिलबिला में कोरोना की जंग जीत का स्वस्थ हो चुके एक युवक की तबीयत अचानक बिगड़ गई और प्रयागराज में उसने मंगलवार कि सुबह दम तोड़ दिया। यह युवक दो सप्ताह पहले संक्रमित हुआ था। बाद में स्वस्थ हो गया और रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। इसके बाद भी उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई।

प्रधान बेटा और सिंचाईकर्मी का बेटा संक्रमित

जिले में जो नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं, उनमें मंगरौरा ब्लाक के सूर्यगढ़ में छह हैं। इनमें से एक प्रधान का बेटा है। सिंचाई कर्मी का बेटा भी शामिल है। बगल के पूरे मनिकंठ गांव में एक युवक भी संक्रमण की जद में आया है। इसी प्रकार आसपुर देवसरा के पहलमापुर गांव में छह लोग संक्रमित मिले हैं। यह सब एक ही परिवार के हैं। परिवार का एक सदस्य मंगलवार को संक्रमित आया था। इस पर बुधवार को स्वजनों की जांच हुई तो पांच लोग संक्रमण के शिकार मिले। इससे परिवार में ही नहीं पूरे गांव में हड़कंप मच गया। बाघराय सीएचसी में 81 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें से बगल गांव शकरदहा के दो युवक पॉजिटिव मिले।

मां और उसकी पांच माह की बेटी भी संक्रमित

महेशगंज सीएचसी में जांच में एक महिला, उसकी पांच माह की नवजात बेटी और चार वर्ष की बेटी की रिपोर्ट पॉजिटिव निकलने के बाद सनसनी फैल गई। अधीक्षक डा. सौरभ सिंह ने बताया कि महिला का पति एक माह पूर्व पॉजिटिव पाया गया था। सीएचसी रानीगंज में 41 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें भागीपुर गांव के 68 वर्ष के वृद्ध को कोरोना की चपेट में पाया गया। शहर के रहने वाले लोक निर्माण विभाग के एक कर्मी के रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हर दिन की तरह मंगलवार को भी स्वास्थ्य विभाग मरीजों का अधिक विवरण नहीं दे पाया।

chat bot
आपका साथी