प्रतापगढ़ में 57 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, रिमांड पर लिए गए आरोपित की निशानदेही पर पुलिस कार्रवाई

शराब कारोबार में सुर्खियों में रहने वाला हथिगवां थाना क्षेत्र में एक एक बार फिर पुलिस ने लाखों की शराब बरामद की। अप्रैल में हथिगवां थाना के नौबस्ता झाझा का पुरवा पुरनेमऊ बलीपुर से पुलिस ने शराब की फैक्ट्री के साथ ही करोड़ों रुपये की शराब को बरामद किया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 01:56 PM (IST)
प्रतापगढ़ में 57 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, रिमांड पर लिए गए आरोपित की निशानदेही पर पुलिस कार्रवाई
प्रतापगढ़ में हथिगवां पुलिस ने रिमांड पर लिए गए आरोपित की निशानदेही पर शराब बरामद की।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद में शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। पुलिस और आबकारी विभाग लगातार अवैध शराब की बरामदी भी कर रहा है। जनपद के अब हथिगवां थाना क्षेत्र के पूर्णिमा के पास पुलिस ने एक मकान से 57 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। यह बरामदगी रिमांड पर लिए गए आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार को की है।

शराब कारोबार में हथिगवां सुर्खियों में है

शराब कारोबार में सुर्खियों में रहने वाला हथिगवां थाना क्षेत्र में एक एक बार फिर पुलिस ने लाखों की शराब बरामद की। बीते अप्रैल माह में हथिगवां थाना क्षेत्र के नौबस्ता झाझा का पुरवा, पुरनेमऊ, बलीपुर से पुलिस ने शराब की फैक्ट्री के साथ ही करोड़ों रुपये की शराब को बरामद किया था। उसी मामले में कुंडा कोतवाली क्षेत्र के टिकरिया बुजुर्ग निवासी नवरंग सिंह पुत्र कन्हैया बक्स सिंह का नाम पुरने मऊ में बरामद भी शराब की जांच के दौरान प्रकाश में आया था।

हिमाचल की शराब की अरुणाचल प्रदेश में बेचने की तैयारी थी

11 नवंबर को नवरंग सिंह ने न्यायालय ने सरेंडर किया था जिसके बाद हथिगवां पुलिस ने बुधवार को जेएम कोर्ट से नौरंग सिंह को 12 घंटे के लिए रिमांड पर लिया हैं। रिमांड की अवधि सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक है। पुलिस के पूछताछ के दौरान आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने पुरनेमऊ निवासी जंगली पटेल के घर से रायल प्लेयर ब्रांड की अंग्रेजी शराब की 57 पेटी बरामद की। यह शराब हिमाचल प्रदेश की बनी हुई थी, जिसे अरुणाचल प्रदेश में बेची जानी थी। शराब बरामद के बाद पुलिस आरोपित को लेकर चली गई।

एक सप्‍ताह पूर्व 77 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई थी

बता दें कि एक सप्ताह पूर्व भी रैयापुर गांव के पास से पुलिस ने किसी ब्रांड की 77 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की थी। मामले में पुलिस ने लिखा पढ़ी कर रही है।

सीओ अर्जुन सिंह ने यह कहा

कुंडा के सीओ अर्जुन सिंह ने बताया कि रिमांड पर लिए गए आरोपित की निशानदेही पर शराब बरामद की गई है। लिखा-पढ़ी कर आरोपित को न्यायालय में उपस्थित करने की कार्रवाई की जा रही है। आबकारी इंस्पेक्टर पीयूष विक्रम सिंह ने बताया कि बरामद की गई शराब की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये से अधिक की है।

chat bot
आपका साथी